टेक और गैजेट्स

WhatsApp Me Galat Message Kaise Edit Kare 2024: नए साल में WhatsApp पर गलत मेसेज भेजने पर एडिट करने का तरीका बदला? फटाफट जाने....

WhatsApp Me Galat Message Kaise Edit Kare 2024: नए साल में WhatsApp पर गलत मेसेज भेजने पर एडिट करने का तरीका बदला? फटाफट जाने....
x
How To Edit Wrong Message In WhatsApp: अगर आपने गलती से WhatsApp पर कोई गलत मेसेज भेज दिया है तो इसे तय समय के अंदर एडिट किया जा सकता है।

WhatsApp Me Galat Message Kaise Edit Kare: अगर आपने गलती से WhatsApp पर कोई गलत मेसेज भेज दिया है तो इसे तय समय के अंदर एडिट किया जा सकता है। आप मेसेज में किसी भी तरह का बदलाव इसे भेजने के बाद अगले 15 मिनट के अंदर कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि मेटा को ओनरशिप वाले मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में मेसेज एडिट करने का विकल्प मिलने लगा है और तय वक्त के अंदर आप मेसेज बदल सकते हैं। WhatsApp पर अगर आप कोई मेसेज रिसीव होने के बाद Delete for everyone विकल्प का चुनान करते हैं तो मेसेज सेंडर और रिसीवर दोनों के लिए डिलीट हो जाता है लेकिन इसकी जगह पर नोटिफिकेशन दिखता है कि मेसेज डिलीट किया गया है। बेहतर होगा कि ऐसी स्थिति में आप मेसेज डिलोट करने के बजाय उसे एडिट कर दें। ऐखा करने पर पुराना मेसेज नहीं दिखाई देगा और गलती सुधारी जा सकेगी।

व्हाटएप पर गलत मेसेज ऐसे एडिट करें

ये स्टेप्स फॉलो करते हुए एडिट करें मेसेज बॉट्सऐप पर कोई मेसेज एडिट करने का मौका वह मेसेज भेजने के 15 मिनट बाद तक मिलता है। यानी कि इतना वक्त बीतने के बाद एडिट मेसेज विकल्प नहीं मिलेगा। मेसेज भेजने के बाद 15 मिनट के अंदर आपको नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करते हुए मेसेज एडिट करने का विकल्प मिलेगा।

• सचसे पहले उस मेसेज पर लॉन्ग टैप करें, जिसे आप एडिट करना चाहते हैं।

• इसके चाद दाई ओर सबसे ऊपर दिख रहे तीन डॉट्स पर टैप करते हुए मेन्यू ओपेन करना होगा।

-यहां आपको Edit Message विकल्प पर टैप करना होगा।

• इसके बाद भेजा गया मेसेज एडिट करने का विकल्प मिलेगा। आप इसमें जैसे चाहे बदलाव कर सकते हैं।

-मेसेज़ के किसी एक हिस्से या फिर पूरे मेसेज को बदला जा सकता है।

Next Story