टेक और गैजेट्स

How Get Rid Of Rainy Season Insects: बरसाती कीड़ों से छुटकारा पाना है तो ये उपाय जान लो, बहुत राहत हो जाएगी

How Get Rid Of Rainy Season Insects: बरसाती कीड़ों से छुटकारा पाना है तो ये उपाय जान लो, बहुत राहत हो जाएगी
x
बारिश के मौसम में आने वाले कीट-पतंगों से कैसे छुटकारा पाएं: बरसात के मौसम में एक यही खराबी है बहुत घिनहे टाइप के कीड़े इंसानों का जीना मुश्किल कर देते हैं

बारिश के कीडों को कैसे मारें: अरे भइया बरसात का मौसम आ गया है, बारिश का मजा लूटने से अच्छा कुछो नहीं है. लेकिन ससुरा एक परेशानी ऐसी हैं कि पूरे मौसम में इंसान का मू बना रहता है. रेनी सीजन किसको अच्छा नहीं लगता लेकिन जब बरसाती कीड़े इंसान का जीना-खाना-पीना यहां तक की सोना भी मुश्किल कर देते हैं तो अंतरात्मा से आवाज उठती है साला ये बरसात काहे नहीं ख़तम होती है बे... चाइना वाले होते तो तेल में तल के खा लेते लेकिन हम इंडियन लोगों का टेस्ट थोड़ा अलग है

बरसात के मौसम में सिर्फ एक दिक्कत है वो हैं बरसाती कीड़े, एक नंबर के उत्पाती और घिनहे टाइप के उड़ने-रेंगने वाले दुष्ट प्रवति के कीट-पतंगे सबसे ज़्यादा बुद्धि ख़राब करते हैं. कोई ससुरा खाने की थाली में कूद पड़ता है तो कोई पैंट के अंदर घुसकर खुराफात मचा देता है. कस्सम से ऐसा लगता है कि भगवन से मन्नत मांग ले कि हे दाता कुछो करने के लिए तैयार हैं बस इन राक्षसी कीड़ों से छुटकारा दिला देयो।

बरसात के मौसम में कीड़े क्यों निकलते हैं

Why Do Insects Come Out During The Rainy Season: जैसे बरसात में आपका चाय-पकोड़े खाने का मूड बनता है वैसे इन कीड़ों का भी मीटिंग करने का मूड बनता है. धड़ाधड़ अंडे देते हैं. ठंडी-बरसात में अपने बिलों में छिपे रहते हैं कभी धोके से बाहर नहीं निकलते लेकिन जब बारिश का पानी इनके बिलों में घुस जाता है तो यह बिलबिला जाते हैं. इनको फिर चाहिए रहता है रौशनी का सहारा। इसी लिए बल्ब-ट्यूबलाइट, स्ट्रीट लाइट, टीवी-मोबाइल की स्क्रीन जहां इन लोगों को रोशनी दिखती है वहीं भागने लगते हैं. ठन्डे खून के होते हैं तो सोचते हैं लाइट मिलने से थोड़ा गर्मी आएगी।

बरसाती कीड़ों से कैसे छुटकारा पाएं


How To Get Rid Of Rain Bugs: बरसाती कीड़े 3 प्रकार के होते हैं. एक चिड्डा होते हैं जो उड़ते भी हैं और कूदते-फांदते आपकी थाली या कमीज के अंदर घुस के घुसड़-मुसुड़ मचा देते हैं. एक होते है पतंगे जिनको सिर्फ उड़ने से मतलब रहता है और इनको बाइक चलाने वाले लोगों की आंख में घुसकर मरने में मजा आता है. और सबसे प्राणघातक कीड़े होते हैं गंधईले कीड़े, काले रंग के छोटे-छोटे ये कीड़े माँ कस्सम इतने बड़े वाले होते हैं कि इनको छु भी दो तो इतनी जहरीली बदबू छोड़ते हैं कि सूंघने वाले की मरण हो जाती है. इन तीनों कीड़ों में एक चीज़ कॉमन है इन सभी को चाहिए रहती है रौशनी, रौशनी मतलब कोई कन्या नहीं भाई मतलब चाहिए है इनको लाइट। और हम ऐसा तरीका बताने वाले हैं कि "जो चीज़ इनको प्यारी है वही इनकी जान लेलेगी" (बहुत गहरी बात है इंसानों में भी फॉलो होती है)

बरसाती कीड़ों को मारने वाली मशीन


Fly Trapper/Bugs Trapper: फ्लाई ट्रेपेर या बग्स ट्रेपेर नाम की एक मस्त मशीन आती है, इसके अंदर एक बल्ब लगा रहता है, और सामने की तरफ लोहे की ग्रिल लगी होती है जिसमे करंट दौड़ता है। इतना करंट की इंसान को फर्क न पड़े और कीड़े छु दें तो सीधा स्वर्ग का टिकट कट जाए. बरसात के मौसम में फ्लाई ट्रेपेर को अपने घर के बाहर या कहीं ऐसी जगह पर लगा दीजिये जहां सबसे ज़्यादा कीड़े मंडराते हैं. बस जो कीड़ा रौशनी के चक्कर में इधर आएगा उसका गेम हो जाएगा। मस्त मशीन है आपको अमेज़न या फ्लिपकार्ट में आसानी से मिल जाएगी। बाकी कीटनाशक स्प्रे छिड़कने से गंधैले कीड़े नहीं मरते हम कोशिश करके देख चुके हैं.


Next Story