टेक और गैजेट्स

GTA 6 Release Date: Grand Theft Auto 6 के लिए तैयार हो जाइए, Microsoft ने रिलीज के संकेत दिए हैं

GTA 6 Release Date: Grand Theft Auto 6 के लिए तैयार हो जाइए, Microsoft ने रिलीज के संकेत दिए हैं
x
GTA 6 Release Date: बहुप्रतीक्षित GTA 6 रिलीज़ तिथि की घोषणा के लिए तैयार हो जाइए! कुछ लीक हुए दस्तावेज़ों में Microsoft ने 2024 की रिलीज़ डेट का संकेत दिया है और इससे गेमर्स प्रत्याशा से भर गए हैं। लीक असली है या नहीं?

GTA 6 Release Date: आगामी ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6 (GTA 6) गेम को लेकर हर कोई उत्साहित है. यह रॉकस्टार के सबसे प्रतीक्षित शीर्षकों में से एक है और दुनिया भर के गेमर्स इसके लिए बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं. लेकिन हर कोई यह जानना चाहता है GTA 6 की रिलीज़ डेट क्या है?

कुछ लीक हुए Microsoft दस्तावेज़ संकेत देते हैं, लेकिन वे कितने विश्वसनीय हैं यह अभी भी अनिश्चित है. यह अच्छी तरह से मामला हो सकता है कि टेक टाइटन केवल अपनी अपेक्षाओं का संकेत दे रहा था और इसका रॉकस्टार और जीटीए 6 से कोई लेना-देना नहीं था.

पुराने दस्तावेज़ों से माइक्रोसॉफ्ट के सुराग

हाल ही में, कुछ पुराने Microsoft दस्तावेज़ों ने हमें इस बारे में थोड़ा संकेत दिया है कि हम GTA 6 के कब बंद होने की उम्मीद कर सकते हैं. स्पोर्ट्सकीड़ा की रिपोर्ट के अनुसार, इन दस्तावेजों से पता चलता है कि यह गेम 2024 में बंद हो सकता है. हालाँकि, जानकारी थोड़ी अस्पष्ट है क्योंकि इसमें सटीक महीना या दिन निर्दिष्ट नहीं है.

नवंबर 2022 के अंत में, माइक्रोसॉफ्ट यूके के प्रतिस्पर्धा और बाजार प्राधिकरण के साथ बातचीत कर रहा था. कुछ दस्तावेज़ों के 24वें पृष्ठ पर, यह आकस्मिक रूप से उल्लेख किया गया है कि अगला बड़ा ग्रैंड थेफ्ट ऑटो गेम 2024 में जारी होना चाहिए. लेकिन रुकिए, अभी से अपने गेमिंग मैराथन की योजना बनाना शुरू न करें! इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि GTA 6 वास्तव में 2024 में आएगा. देरी संभव है.

दिलचस्प बात यह है कि माइक्रोसॉफ्ट इस रिलीज डेट को हवा में नहीं खींच रहा है. वे इसे TechRadar पर मिले एक लेख पर आधारित कर रहे हैं! यह अजीब बात है कि तकनीकी दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट को भी आधिकारिक तौर पर नहीं पता कि GTA 6 कब रिलीज़ होगा. इसके बजाय, वे विभिन्न स्रोतों से जानकारी को एक साथ जोड़ रहे हैं.

यदि आप गहनता तक जाते हैं, तो आप देखेंगे कि टेक रडार ब्लूमबर्ग रिपोर्ट और टेक-टू इंटरएक्टिव अर्निंग कॉल्स का संदर्भ दे रहा है. इन स्रोतों ने अक्सर संभावित रिलीज़ विंडो- वित्तीय 2025 पर संकेत दिया है, जो अप्रैल 2024 से मार्च 2025 तक फैली हुई है. साफ़ और सरल शब्दों में कहें तो हकीकत में अभी भी गेमर्स के पास GTA 6 के लिए कोई ठोस रिलीज़ डेट नहीं है. हम केवल इतना जानते हैं कि इसके 2024 और 2025 के बीच कहीं रिलीज होने की उम्मीद है.

विशेष रूप से, GTA के पीछे की कंपनी टेक-टू इंटरएक्टिव को वित्त वर्ष 2025 से बड़ी उम्मीदें हैं. वे तब तक बाजार में आने के लिए कुछ प्रमुख शीर्षकों पर भरोसा कर रहे हैं, और GTA 6 उनमें से एक हो सकता है. तो, चलिए आशा करते हैं कि जल्द ही आधिकारिक घोषणा होगी.

Next Story