टेक और गैजेट्स

Google Street View India: भारत में लॉन्च हुआ गूगल स्ट्रीट व्यू, इससे आपका सफर और भी आसान हो जाएगा

Google Street View India: भारत में लॉन्च हुआ गूगल स्ट्रीट व्यू, इससे आपका सफर और भी आसान हो जाएगा
x
Google Street View India: गूगल मैप में स्ट्रीट व्यू का फीचर सिर्फ विदेशों के लिए था लेकिन अब भारत में भी लॉन्च हो गया है,

Google Street View India: भारत में गूगल स्ट्रीट व्यू लॉन्च हो गया है, जो आपके सफर को और आसान कर देगा साथ ही गूगल मैप के एक्सपीरियंस तो बदल देगा। Google Street View का फीचर अबतक सिर्फ विदेशों में एक्टिव था यह पहला मौका है जब गूगल मैप में आप भारत में स्ट्रीट व्यू फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे।

गूगल स्ट्रीट व्यू का इस्तेमाल किस लिए होता है

Google Street View Purpose: गूगल स्ट्रीट व्यू की मदद से आप घर में बैठे हुए किसी भी लैंडमार्क का पता लगा सकते हैं, जैसे किसी होटल, रेस्टोरेंट या गार्डन का एक्सपीरिएंस कर सकते हैं. गूगल मैप लोकल ट्रैफिक पुलिस की मदद से स्पीड लिमिट, सड़क में हो रहे निर्माणकार्य, जाम, रास्ता बंद, ट्रैफिक लाइट जैसे चीज़ों को मोबाइल में दिखा देता है. गूगल स्ट्रीट व्यू फीचर के लिए भारतीय काफी समय से इंतज़ार कर रहे थे और अब जाकर यह सर्विस भारत में शुरू हुई है। जबकि अमेरिका में 15 साल से वहां के लोग गूगल स्ट्रीट व्यू का इस्तेमाल कर रहे हैं.

Google की Tech Mahindra से पार्टनरशिप

गूगल स्ट्रीट व्यू इंडिया के लिए कंपनी ने एडवांस मैपिंग सल्यूशन कम्पनी जेनेसिस इंटरनेशनल और डिजिटल ट्रासफोर्मशन, कंसल्टिंग और बिज़नेस री-इंजीनियरिंग और सॉल्यूशन की लीडिंग कंपनी टेक महिंद्रा के साथ पार्टनरशिप की है.

भारत में गूगल स्ट्रीट व्यू किस शहर से शुरू हुआ है

भारत में सबसे पहले गूगल स्ट्रीट व्यू फीचर बेंगलुरु में शुरू हुआ है, इसके बाद हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, पुणे, दिल्ली, चेन्नई, नासिक, वडोदरा, अहमदाबाद, अमृतसर जैसे कई महानगरों में यह सर्विस शुरू हो जाएगी और धीरे धीरे पूरे देश के शहरों म Google Street View शुरू हो जाएगा।

गूगल स्ट्रीट व्यू का इस्तेमाल कैसे करें

How To Use Google Street View India: गूगल मैप में जाइये, किसी भी शहर जैसे बेंगलुरु को सेलेक्ट करिये, किसी एक सड़क को चुनिए और उस एरिया को टैप करें। इसका इस्तेमाल काफी आसान है जैसे गूगल मैप.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story