टेक और गैजेट्स

Google Pixel 6a Specifications: 6 GB की RAM वाला गूगल का नया फोन Pixel 6a लॉन्च होने वाला है

Google Pixel 6a Specifications: 6 GB की RAM वाला गूगल का नया फोन Pixel 6a लॉन्च होने वाला है
x
Google Pixel 6a Specifications In Hindi: गूगल पिक्सेल 6 a के स्पेसिफिकेशन्स इस फोन की कीमत के हिसाब से कम लगते हैं. लेकर फीचर्स के मामले में यह iPhone से भी तगड़ा है

Google Pixel 6a Specifications: गूगल का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Google Pixel 6a लॉन्च होने वाला है. इस फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है और अभी बुक करने पर आपको 4 हज़ार रुपए का डिस्काउंट मिल जाता है. बाद में फोन खरीदेंगे तो कोई ऑफर नहीं मिलने वाला। Google Pixel 6a को I/O Event में पेश किया गया है.

Google Pixel 6a Review In Hindi: बता दें कि Google Pixel 6a, Google Pixel 6 Series का सबसे सस्ता मोबाइल है, लेकिन इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स कीमत से मेल नहीं खाते, इससे अच्छा आप कोई 12 हज़ार वाला मोबाइल खरीद लें तो ज़्यादा खुश रहेंगे।

Google Pixel 6a Specifications:

  • Google Pixel 6a Display: गूगल पिक्सल 6a में 6.1-इंच की FHD+ OLED स्क्रीन मिलती है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट वाली है।
  • Google Pixel 6a Processor: टेंसर GS101 चिपसेट, टाइटन M2 चिप
  • Google Pixel 6a Storage: 6GB RAM+128GB ROM
  • Google Pixel 6a Battery: 4,306 mAh
  • Google Pixel 6a Android Version: एंड्रॉयड 12

Google Pixel 6a Camera Features

  • Google Pixel 6a Main Camera: इसमें डुअल रियर कैमरा मिलता है, जिसका मेन लेंस 12MP का है। दूसरा 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर है।
  • Google Pixel 6a Front Camera: फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है

Is Google Pixel 6a Waterproof: फोन को IP67 की रेटिंग मिली है।

Google Pixel 6a Features

Pixel 6a में 4410mAh की बैटरी है जिसके साथ फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट है जो 18W तक का ही है, फोन में गोरिल्ला ग्लास 3 का ही प्रोटेक्शन दिया है। जो आजकल 6 हज़ार रुपए के मोबाइल में मिलता है. गूगल ने 60Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी है, जबकि सस्ते मोबाइल में भी 120 Hz वाली स्क्रीन मिल जाती है. कह लीजिये यह फोन गूगल ने लॉन्च करके लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है.

Google Pixel 6a Review In Hindi

Google Pixel 6a Price In India: इस स्मार्ट फोन को खरीदने पर आप दुनिया के सामने खेल लिए जाएंगे, क्योंकि Google Pixel 6a की कीमत 43,999 रुपए है. जिस हिसाब से फोन में स्पेक्स और फीचर्स है उस लिहाज से इस फोन की कीमत 12 हज़ार रुपए से ज़्यादा नहीं होनी चाहिए थी. अरे यहां तक की 10 हज़ार के मोबाइल में भी इससे ज़्यादा अच्छी बैटरी, स्क्रीन और फ़ास्ट चार्जिंग सहित कैमरा सेंसर मिल जाता है. गूगल ने जो फोन बनाया है वो मोबाइल नहीं डिब्बा है.

Next Story