टेक और गैजेट्स

Google Pay के इस नए feature के साथ इसे यूज़ करना हुआ और भी आसान

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:29 AM GMT
Google Pay के इस नए feature के साथ इसे यूज़ करना हुआ और भी आसान
x
Google Pay के इस नए feature के साथ इसे यूज़ करना हुआ और भी आसान जिस तरह से भारत में Google Pay प्लेटफॉर्म का उपयोग हो रहा है, google

Google Pay के इस नए feature के साथ इसे यूज़ करना हुआ और भी आसान

Immunity Booster with Vitamin C

जिस तरह से भारत में Google Pay प्लेटफॉर्म का उपयोग हो रहा है, google इसे एक्सपैंड करने में लगा है। खोज विशाल जल्द ही सिर्फ UPI आधारित भुगतान सेवा से आगे बढ़ सकता है और लोगों को कार्ड भुगतान विकल्पों के साथ-साथ NFC प्रणाली के माध्यम से भी इस्तेमाल करने दे सकता है। हालाँकि इस सुविधा की घोषणा भारत में 2019 के लिए Google में की गई थी, लेकिन इस फ़र्म ने कई ऐसे सपोर्ट पेज बनाए हैं, जो लोगों को नए भुगतान विकल्प के साथ बोर्ड पर आने का तरीका बताते हैं।
एक अलग बयान में, Google ने HT Tech के लिए फीचर रोलआउट की पुष्टि की है और उसने अब तक एक्सिस बैंक और SBI बैंक के साथ साझेदारी की है।

यहाँ लिंक से GOOGLE PAY APP डाउनलोड करे

Google “हमने इस साल की शुरुआत में Google पे पर टोकन कार्ड जारी करना शुरू किया था, जो उपयोगकर्ताओं को उनके फ़ोन से जुड़े एक सुरक्षित टोकन के माध्यम से डेबिट या क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने में मदद करता है जो इसे और अधिक सुरक्षित बनाता है और इस तरह से उनके कार्ड के विवरण को सुरक्षित रखता है। यह बहुत अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल है। उदाहरण के लिए, आप एनएफसी-सक्षम पीओएस टर्मिनलों पर टैप-टू-पे कर सकते हैं या 3 डी सुरक्षित साइटों पर पुनर्निर्देशित किए बिना ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं। हम एक्सिस बैंक और एसबीआई क्रेडिट कार्ड पर वीज़ा कार्ड के उपयोगकर्ताओं के लिए इसे जारी कर रहे हैं, जल्द ही और अधिक जारीकर्ता आएंगे, ”साजित शिवनंदन, बिजनेस हेड, गूगल पे और नेक्स्ट बिलियन यूजर्स इनिशिएटिव ने कहा।

Best Tech Accessories जो आपके पास होना चाहिए

Multipurpose Portable Laptop Table/Study Table

भुगतान के लिए अपना कार्ड सेट करने से पहले आपको एक सत्यापन प्रक्रिया से गुजरना होगा। प्रक्रिया के लिए आपको अपने बैंक से प्राप्त ओटीपी नंबर फीड करना होगा।
एक बार जब आपका कार्ड पंजीकृत हो जाता है, तो आप Google Pay ऐप के माध्यम से एनएफसी-सक्षम टर्मिनलों का उपयोग करके भुगतान करना शुरू कर सकते हैं। एक रेडिट पोस्ट के अनुसार, पिछले एक महीने से अधिक उपयोगकर्ताओं ने इस सुविधा को देखना शुरू कर दिया है। यह एक सर्वर-आकार स्विच के रूप में कहा जाता है और इस सुविधा को अभी भी सीमित तरीके से रोल आउट किया जा रहा है।
Google पे निश्चित रूप से पिचाई के लिए एक फोकस है क्योंकि उन्होंने Google फॉर इंडिया 2020 इवेंट के दौरान पुष्टि की थी कि फर्म भारत-केंद्रित जी वेतन ऐप के आधार पर एक वैश्विक उत्पाद बनाने की योजना बना रही है।

कार और बाइक चालकों के लिए Amazon पर शीर्ष 10 प्रोडक्ट्स

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Travel Adapter Price Rs. 449

Next Story
Share it