टेक और गैजेट्स

Good News: 4G SIM पर ही मिलेगी Airtel की 5G Service, जानिए कैसे?

Good News: 4G SIM पर ही मिलेगी Airtel की 5G Service, जानिए कैसे?
x
एयरटेल (Airtel) ने पुष्टि की है कि वह एक महीने के भीतर 5G सेवाएं लॉन्च करेगा।

एयरटेल (Airtel) भारत की बड़ी कंपनी में से एक है. अन्य कंपनी की तरह Airtel ने भी भारत में 5G सेवाएं लांच करने की तैयारी कर ली है. बताया जाता है कीसितंबर के अंत या अक्टूबर की शुरुआत में 5G सर्विस लॉन्च कर सकता है। इसके साथ ही एयरटेल ने इस बात का खुलासा भी कर दिया है कि आपका पुराना 4G सिम 5G स्मार्टफोन में काम करेगा या नहीं..

4G SIM पर मिलेगी 5G Service

मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गोपाल विट्टल (Gopal Vittal) ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारतीय एयरटेल दिसंबर 2022 तक देश के महानगरों में 5जी सर्विस लॉन्च (5G Service Launch in India) कर दी जाएगी। वहीं, उन्होंने 5G आने के बाद नए 5G सिम लेने की जरुरत और अपने शहर में में 5जी सर्विस का स्टेटस चेक करने का तरीका भी बताया है।

आपका एयरटेल सिम पहले से ही 5G सक्षम है। इसलिए आपको 5जी स्मार्टफोन पर बिना किसी रुकावट Airtel का पुराना सिम काम करेगा। 5जी सर्विसेज को एक्टिवेट करने के लिए फोन ली नेटवर्क सेंटिंग में जाकर 4जी या LTE के अलावा 5जी को चुनें और 5जी सर्विस का आनंद उठा पाएंगे। 5G सर्विस को यूज करने के लिए आपको सिर्फ अपने स्मार्टफोन को अपग्रेड करनी की जरूरत होगी।

एयरटेल ने कहा है कि 5G सर्विसेज को कुछ ही हफ्तों में लॉन्च कर दिया जाएगा। यानी लॉन्चिंग अक्टूबर में ही संभव है। फिलहाल 5G सेवाओं का लाभ दिल्ली, मुंबई और चेन्नई जैसे महानगरों में रह रहे ग्राहकों को मिलेगा। एयरटेल की योजना 2023 के अंत तक अपने 5G नेटवर्क के साथ पूरे शहरी भारत को कवर करने की है। यानी पूरे भारत में 5G को पहुंचने में थोड़ा समय लगेगा। एयरटेल ने ग्राहकों से Airtel Thanks ऐप के जरिए ये चेक करने के लिए कहा है कि उनके शहर में 5G कब उपलब्ध होगा।

Next Story