टेक और गैजेट्स

Good News: Jio 4G SIM पर भी मिलेगी 5G सर्विस, अभी-अभी आई ताजा अपडेट, बिन देर किए जानें फटाफट

Jio 4G SIM
x

Jio 4G SIM 

Jio 5G Recharge Plan: देश में 5G क्रांति की शुरुआत हो चुकी है. आपको बता दे की 1 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ने 5G सर्विस का उद्घाटन किया है.

Jio 5G Recharge Plan In Hindi: देश में 5G क्रांति की शुरुआत हो चुकी है. आपको बता दे की 1 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ने 5G सर्विस का उद्घाटन किया है. अभी तक टेलीकॉम कंपनी ने अपने 5G डाटा या 5G रिचार्ज प्लान (5G Plan Price) की जानकारी जनता से साझा नहीं की है. लेकिन, रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ईशारा किया कि दुनिया के मुकाबले भारत में 5जी सेवाएं सस्ती होंगी।Jio 5G Service इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों को सिम बदलने की जरूरत नहीं होगी। इसका मतलह जियो यूजर्स अपने 4G SIM पर ही 5G Network का इस्तेमाल कर पाएंगे।

5जी सर्विस पाने के लिए अपने मौजूदा जियो सिम कार्ड को बदलने की जरूरत नहीं है। इसके बजाय, यह एक ऑप्ट-इन विकल्प होगा और ग्राहक स्वचालित रूप से 5G नेटवर्क में अपग्रेड हो जाएंगे। जियो का कहना है कि उसकी 5जी सेवा अपग्रेड करने योग्य तकनीक है और वह मौजूदा 4जी टावरों को 5जी में बदल देगी।

2023 तक पूरे देश को मिलेगा Jio 5G

मुकेश अंबानी ने भरोसा दिलाया कि जल्द ही देश, 5जी की सुपरफास्ट इंटरनेट सेवाओं का आनंद ले पाएगा। दीवाली तक चुनिंदा मैट्रो शहरों में और 2023 के अंत तक पूरे देश के हर शहर और हर तालुका में 5 जी सर्विस शुरू कर दी जाएगी।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले AGM 2022 के दौरान जियो 5G के ऐलान के दौरान कंपनी ने अपनी Jio True 5G की स्पीड टेस्ट डेमोनस्ट्रेट किया, जिस दौरान स्मार्टफोन में 1.09Gbps की स्पीड देखने को मिली थी। कंपनी का कहना था कि जियो यूजर्स 80 प्रतिशत डाटा का इस्तेमाल वीडियो देखने में खर्च करते हैं। ऐसे में Jio True 5G में यूजर्स को 4G से बेहतर वीडियो स्ट्रीमिंग और हाई क्वालिटी वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरियंस मिलेगा।

Next Story