टेक और गैजेट्स

Free Mobile Recharge Website: Phone Pe, Paytm और Google Pay छोड़िए! इस ऐप से फ्री में होगा रिचार्ज, जानिए आसान तरीका?

Free Mobile Recharge Website: Phone Pe, Paytm और Google Pay छोड़िए! इस ऐप से फ्री में होगा रिचार्ज, जानिए आसान तरीका?
x
Free Mobile Recharge Website: फोन पे, Paytm और गूगल पे आदि से मोबाइल रिचार्ज पर प्लेटफॉर्म चार्जेस भरकर परेशान हो गये है.

Free Mobile Recharge Website, Free Mobile Recharge: फोन पे, Paytm और गूगल पे आदि से मोबाइल रिचार्ज पर प्लेटफॉर्म चार्जेस भरकर परेशान हो गये है.पॉपुलर पेमेंट ऐप Google Pay ने मोबाइल रिचार्ज पर पैसे वसूलना शुरू कर दिया है. गूगल पे से पहले Paytm और Phonepe भी रिचार्ज पर कन्वीनियंस फीस चार्ज कर रहे हैं.

इस कदम के बाद अब यूजर्स को न सिर्फ मोबाइल रिचार्ज के लिए पैसे चुकाने होंगे बल्कि कन्वीनियंस फीस भी देनी होगी. इसका मतलब है कि आप पर दो तरफ से मार पड़ेगी. हालांकि, अभी भी कई मोबाइल ऐप्स हैं जो फोन रिचार्ज करने के लिए आपसे कोई फीस नहीं लेते हैं. आप इन्हें बिल्कुल मुफ्त में इस्तेमाल कर सकते हैं. तो आइए देखते हैं कौन से ऐप्स फ्री मोबाइल रिचार्ज करने की सुविधा देते हैं.

Mobikwik: नहीं देनी कोई फीस mobile recharge, Apps offering free mobile recharge, free mobile recharge app download,

मोबिक्विक एक मशहूर वॉलेट ऐप है, जो आपको कई तरह की सर्विस देता है. इससे आप मोबाइल भी रिचार्ज कर सकते हैं. राहत की बात ये है कि आपको यहां किसी भी तरह की कन्वीनियंस फीस नहीं देनी है. मोबिक्विक ऐप पर मोबाइल नंबर दर्ज करें और टेलीकॉम कंपनी चुनते हुए रिचार्ज पूरा करें. यह ऐप आपको फ्री सर्विस देता है.

FreeCharge: मुफ्त में करें रिचार्ज

फ्रीचार्ज भी इंडिया का पॉपुलर वॉलेट ऐप है. फोन रिचार्ज करने के लिए बड़े पैमाने पर लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. अगर आप भी चाहते हैं कि मोबाइल रिचार्ज करने के लिए आपको कोई फीस न देनी पड़े तो इस ऐप को यूज कर सकते हैं. इस ऐप से इंडिया के सभी बड़े मोबाइल ऑपरेटर्स के फोन नंबर का रिचार्ज हो जाएगा.

BHIP UPI: आसानी से करें रिचार्ज

भीम यूपीआई भी आपको बिना कोई फीस वसूले मोबाइल रिचार्ज करने की सुविधा देता है. यहां से आप प्रीपेड मोबाइल नंबर पर आसानी से रिचार्ज कर सकते हैं. हालांकि, एक बात का ध्यान रखना होगा कि अभी इसकी सर्विस लिमिटेड है. फिलहाल, इस ऐप से केवल MTNL और BSNL के प्रीपेड नंबर्स के रिचार्ज किए जा सकते हैं.

Next Story