टेक और गैजेट्स

Folding iPhone: Apple बैठा रह गया और चाइना ने फोल्ड होने वाला आईफोन बना डाला

Folding iPhone: Apple बैठा रह गया और चाइना ने फोल्ड होने वाला आईफोन बना डाला
x
Foldable iPhone: चीन के एक शख्स ने फोड़ होने वाला iPhone बनाकर इंटरनेट में तहलका मचा दिया है

Folding iPhone: Samsung सहित अन्य Android मोबाइल निर्माता कंपनियों ने काफी पहले ही टेक मार्केट में Folding Smartphone पेश कर दिए लेकिन दुनिया की सबसे बड़ीApple ने अबतक Foldabe iPhone नहीं लॉन्च किए. कंपनी अच्छे दिन का इंतज़ार करती रह गई और इधर चाइना में एक शख्स ने Folding Iphone 14 बनाकर धर दिया।

चाइना में एक बहुत सही पॉलिसी है जहां दुनिया में किसी भी चीज़ की कॉपी बना देने में ना तो कोई सज़ा होती है न कॉपी प्रोडक्ट को बनाने से रोका जाता है. जिस आदमी ने Folding iPhone बना दिया है उसका Apple कुछ नहीं बिगाड़ सकता। वो अब चाहे तो किसी दूसरे नाम से फोल्ड होने वाला आईफोन बेचना शुरू कर सकता है.

चाइना ने बनाया फ्लिप आईफोन

Made In China Flip iPhone: चीन के व्यक्ति ने Flip iPhone बनाकर इंटरनेट में आग लगा दी है. यह फोन इतना खूबसूरत लग रहा है कि आप ओरिजिनल आईफोन छोड़कर इस मेड इन चाइना फ्लिप आईफोन को खरीद लेंगे। हालांकि ये सिर्फ एक प्रोटोटाइप है. और इसे बनाने वाले ने इस मोबाइल को iPhone V नाम दिया है.

Flip iPhone V थोड़ी बहुत Samsung Z Flip से इंस्पायर्ड लगता है. हो सकता है कि Z फ्लिप सीरीज के टूल्स का इस्तेमाल करके ही उसने फोल्ड होने वाला आईफोन बनाया हो.

जिस व्यक्ति ने Flip iPhone बनाया है उसने पहले मोबाइल के इंटरनल कम्पोनेंट्स को बीच से बांट दिया और फिर उन्हें एक दूसरे से जोड़ दिया। नीचे के हिस्से में उसने मदर बोर्ड, प्रोसेसर और मेमोरी लगाई और ऊपर की तरफ बैटरी लगा दी. इसके बाद उसने आईफोन की स्क्रीन हटा कर फोल्ड होने वाली स्क्रीन को फिट कर दिया और तैयार हो गया Flip iPhone 14

Next Story