टेक और गैजेट्स

Flying Bike Price: लॉन्च हुई उड़ने वाली बाइक, हर 15 मिनट में हो रही एक बुकिंग

Flying Bike Price: लॉन्च हुई उड़ने वाली बाइक, हर 15 मिनट में हो रही एक बुकिंग
x
Flying Bike Price: जिन चीज़ों को हम कल्पना मानते थे वो अब वास्तविकता में तब्दील हो रही हैं

Flying Bike Price: इतिहास में हम इंसान जिन चीज़ों की कल्पना करते थे वो अब वास्तविकता में तब्दील होने लगी हैं. ऐसा कह सकते हैं कि अब जो भविष्य था अब वो वर्तमान बन चुका है। अब उड़ने वाली कार के बाद हवा में उड़ने वाली बाइक को भी तैयार कर लिया गया है। जो इंसानों की कई समस्याओं को ख़त्म कर सकती है।

एकविशेष तकनीक से उड़ने वाली बाइक डिज़ाइन की गई है और इसकी सफल टेस्टिंग भी हो गई है। खास बात तो ये है कि उड़ने वाली बाइक का मजा लेने के लिए आपको किसी पॉयलेट का लाइसेंस लेने की ज़रूरत नहीं है। द मिरर में छपी रिपोर्ट के अनुसार दुनिया की पहली फ़्लाइंग बाइक बन गई है और यह कमर्शियली बिकने के लिए उपलब्ध हो चुकी है। इस उड़ने वाली बाइक को बनाने वाले स्वीडिश-पोलिश फर्म जेटसन का कहना है कि इसकी सवारी करने वाला खुद को जेम्स बांड जैसा महसूस करेगा।

ये बाइक इलेक्ट्रिक है

खास बात तो ये है कि दुनिया की पहली फ़्लाइंग बाइक पेट्रोल से नहीं बैटरी से चलती है। यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है। जो सिंगल चार्ज में 20 मिनट तक उड़ सकती है लेकिन इसकी बैटरी को चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है। बाइक का वजन सिर्फ 86 किलोग्राम है। बाइक की टॉप स्पीड 101kmph है। इसे उड़ने के लिए किसी रनवे की जरूरत भी नहीं है। लोग इस बाइक के लिए दीवाने हो गए हैं और कंपनी को हर 15 मिनट में एक बुकिंग मिलने लगी है।

कीमत कितनी है

फ़्लाइंग बाइक बनाने वाली कंपनी स्वीडिश-पोलिश फर्म ने बताया है कि इस बाइक की कीमत करीब 68,000 पौंड पाउंड है यानी के करीब 68 लाख 93 हज़ार रुपए में इस बाइक को खरीदा जा सकता है। यह बाइक काफी महंगी है लेकिन लोग इसे खरीद रहे हैं। कंपनी का कहना है कि साल 2026 हम 2 सीटर बाइक बनाने वाले हैं और इसका रेट कम करने की कोशिश कर रहे हैं

Next Story