टेक और गैजेट्स

Facebook Regulations: अब फेसबुक में किसी ने ऐसी हरकत की तो उसकी बेज्जती ख़राब हो जाएगी

Facebook Regulations: अब फेसबुक में किसी ने ऐसी हरकत की तो उसकी बेज्जती ख़राब हो जाएगी
x
Facebook Regulations: META के CEO Mark Zuckerberg ने खुद पोस्ट करके यूज़र्स को वार्निंग दी है

Facebook Regulations: फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने अपने यूज़र्स को चेतावनी दी है और इसी के साथ एक नया अपडेट भी आया है जिसके मेसेंजर चैट का स्क्रीन शॉट लेना यूजर में भारी पड़ सकता है। पहले फेसबुक का इस्तेमाल सिर्फ टाइमपास के लिए किया जाता था लेकिन अब यह लोगों की आदत और जरूरत बन गया है इसी लिए कंपनी भी अपने यूज़र्स पर हुक्म चला रही है और नाफरमानी करने वालों का अकाउंट ब्लॉक हो रहा है।

क्या बोले मार्क

मार्क जुकरबर्ग ने अपने यूज़र्स के लिए एक चेतावनी जारी करते हुए कहा कि चैट का स्क्रीन शॉट लेने वाले लोगों के लिए एक अपडेट आया है। उन्होंने कहा कि चैट का स्क्रीनशॉट लेना तो आम बात है लेकिन सामने वाले को ये नहीं पता होता कि उसके चैट का स्क्रीनशॉट लिया जा रहा है। लेकिन अब अगर किसी ने चैट का स्क्रीनशॉट लिया तो सामने वाले को भी फेसबुक ये खुद बता देगा कि फला-फला व्यक्ति ने आपकी चैट का स्क्रीनशॉट लिया है। अब Facebook भी WhatsApp की तरह End to End Inscription पर काम करेगा।

तो इससे होगा क्या

फेसबुक में लोग एक दूसरे की चैट का स्क्रीनशॉट लेकर उसे अपलोड कर देते हैं जिससे सामने वाले शख्स को अप्पतिजनक लगता है. कई लोग चैट का इस्तेमाल किसी को ब्लैकमेल करने के लिए भी करते हैं. ऐसे में अब से अगर कोई आपकी चैट का स्क्रीनशॉट लेगा तो फेसबुक आपको इसकी जानकारी देदेगा। और आपके सामने यह खुलासा हो जाएगा कि इस व्यक्ति ने आपकी चैट का स्क्रीनशॉट लिया है। ये भी हो सकता है कि फेसबुक अपने यूज़र्स को ये फीचर भी देदे कि कोई चैट का स्क्रीनशॉट ले ही ना पाए जैसे अभी प्रोफ़ाइल लॉक करने पर कोई आपकी फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकता।


Next Story