टेक और गैजेट्स

Facebook Followers Loss: Mark Zuckerberg के फेसबुक फॉलोवर्स 11.9 करोड़ से घटकर सिर्फ 10 हज़ार हो गए

Facebook Followers Loss: Mark Zuckerberg के फेसबुक फॉलोवर्स 11.9 करोड़ से घटकर सिर्फ 10 हज़ार हो गए
x
Mark Zuckerberg's Facebook followers: META के CEO मार्क जकरबर्ग के फेसबुक फॉलोवर्स अचानक से घट गए.

Mark Zuckerberg's Facebook followers Went Down: META के CEO मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) के फेसबुक फॉलोवर्स अचानक से घट गए, इसी के साथ हज़ारों फेसबुक यूजर्स के फॉलोवर्स भी कम हो गए. जहां जुकरबर्ग के फॉलोवर्स 11.9 करोड़ हुए करते थे वो अब 10 हज़ार रह गए हैं. खबरों की माने तो ये सब एक Bug के कारण हुआ है.

Mark Zuckerberg's Facebook Profile: Mark Zuckerberg की फेसबुक प्रोफाइल भी अब नहीं दिखाई दे रही है. प्रोफाइल ओपन करने पर ''This Page Is Not Available" दिखा रहा है. फेसबुक का कहना है कि ये सब एक टेक्निकल एरर के कारण हो रहा है जिसे जल्द सुधार दिया जाएगा।

फेसबुक से फॉलोवर्स क्यों कम हो रहे

Why are followers decreasing from Facebook: फेसबुक ने अबतक ये नहीं बताया है कि मार्क जुकरबर्ग और अन्य यूजर्स के फॉलोवर्स कम क्यों हो रहे हैं. जिन लोगों के करोड़ों में फॉलोविंग थी वह परेशान हो गए हैं. कहा जा रहा है कि फेसबुक यूज करना अब सेफ नहीं रह गया है। ऐसे फॉलोवर्स का कम होना कोई बग नहीं हैकर्स का काम भी हो सकता है. लोग फॉलोवर्स कम होने पर फेसबुक से शिकायत कर रहे हैं. लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिल रहा है.

10 लाख यूजर्स का डाटा चोरी हुआ है

फसेबूक में फॉलोवर्स कम होने की घटना से पहले 10 लाख यूजर्स का डाटा चोरी हुआ है. यह खुद फेसबुक ने लोगों को बताया है. कंपनी का कहना है कि लोग अपने मोबाइल में ऐसे ऐप इंसटाल ना करें जो आपसे फेसबुक लॉगिन क्रेडेंशियल की मांग करे. ऐसे ही ऐप्स आपका डाटा चोरी कर उसे बैकमार्केट में बेचने का काम कर रहे हैं.

रूस ने META को आतंकी संगठन बना दिया

इस बीच रूस ने META कंपनी को आतंकी संगठन घोषित कर दिया है. रूसी अधिकारीयों का कहना है कि फेसबुक रूस के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा है. रूस ने मार्च में ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बैन लगा दिया था.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story