टेक और गैजेट्स

Donald Trump ने TikTok को दी 15 सितम्बर तक की मोहलत, बेंचे या फिर अमेरिका से बोरिया बिस्तर समेटे

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
Donald Trump ने TikTok को दी 15 सितम्बर तक की मोहलत, बेंचे या फिर अमेरिका से बोरिया बिस्तर समेटे
x
भारत में Ban होने के बाद भी TikTok की मुश्किलें कम नहीं हो पा रही हैं. अब American President Donald Trump ने TikTok को 15 सितम्बर तक की मोहलत

भारत में Ban होने के बाद भी TikTok की मुश्किलें कम नहीं हो पा रही हैं. अब American President Donald Trump ने TikTok को 15 सितम्बर तक की मोहलत दी है. Donald Trump ने सीधे तौर पर China की Social Media कंपनी TikTok को गैर चाइना की कंपनी को बेंचने या फिर अमेरिका से बोरिया बिस्तर समेटने की चेतावनी दी है.

इसके पहले TikTok समेत कई China Apps को भारत सरकार ने बैन कर दिया था. भारत सरकार ने Indo-China सैन्य युद्ध बाद China के दोगले रवैया के चलते उसके Apps को प्रतिबंधित किया था.

जबकि American President Donald Trump पूरे विश्व में फैले Corona Virus की महामारी के चलते China को दोषी मानते हैं. Donald Trump ने कई बार Coronavirus को लेकर चीन को आड़े हाँथ लिया है. अब वे भारत की ही तरह TikTok पर बैन लगाने की बात कह रहें हैं.

Samsung के ये तीन मोबाइल फोन हुए सस्ते, खरीदने पर आकर्षक कैशबैक पाये

इसके पहले खबर आ रही थी कि Microsoft TikTok को खरीदना चाह रहा है, परन्तु इस सम्बन्ध में Microsoft द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किए गए हैं.

अब Donald Trump के इस चेतावनी ने TikTok को मुश्किल में डाल दिया है. पहले ही भारत में बैन होने के बाद TikTok को काफी घाटा हो रहा है. अमेरिका में बैन होने के बाद TikTok को यह डर सता रहा है कि अन्य देश भी उसे Ban कर सकते हैं.

Donald Trump ने TikTok को 15 सितम्बर तक का वक़्त दिया है. अगर टिकटॉक को अमेरिका में बिज़नेस जारी रखना है तो उसे तय म्याद के पहले किसी गैर चाइना कंपनी को टिकटॉक बेंचना होगा, या फिर इसे अमेरिका में प्रतिबंधित होते हुए देखना होगा.

पढ़ें : SBI का ये जबरजस्त ऑफर, कार खरीदने पर डिस्काउंट के साथ ही आकर्षक ब्याज, पढ़िए जरूरी खबर

==> ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter
, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it