ऑटो

मारुती सुजुकी की इन कारों को भूलकर भी न खरीदें, खराब सेफ्टी रेटिंग के कारण जान पर बन सकती है

मारुती सुजुकी की इन कारों को भूलकर भी न खरीदें, खराब सेफ्टी रेटिंग के कारण जान पर बन सकती है
x
Maruti Suzuki Cars Safety Ratings : मारुती की इन कार्स को खरीदने से अवॉयड करें, क्योंकि ये ख़राब सेफ्टी रेटिंग के साथ में आती हैं।

Bad Safety Rating Of Maruti Suzuki Cars : भारत में सबसे ज्यादा कार की सेल्स करने वाली कम्पनी मारुती सुजुकी है. जो की भारत में सबसे ज्यादा कार बेंचने वाली ऑटोमोबाइल कम्पनी है। भले ही Maruti Suzuki ने भारत के सबसे ज्यादा मार्केट को कैप्चर कर के रखा हो, लेकिन इसकी बिल्ड क्वालिटी और सेफ्टी रेटिंग्स पर हमेशा ही सवाल खड़े होते आएं हैं। इसलिए आज हम आपको Maruti Suzuki की कुछ Bad Safety Rating वाली Cars के बारे में बताने वाले हैं, और इन कारों को Global NCAP के द्वारा ख़राब सेफ्टी रेटिंग दी गई है। जिन्हे खरीदने का मतलब है अपनी और अपने परिवार के सदस्यों की जान से समझौता करना है।

Maruti Suzuki Swift

मारुती सुजुकी की हैचबैक सेगमेंट की यह काफी ज्यादा पॉपुलर कार है जो की आम आदमी के बजट में फिट हो जाती है। लेकिन इसे Global NCAP क्रैश टेस्ट में एडल्ट और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 1 स्टार रेटिंग दी गई थी। यानी यह पॉपुलर कार आपके और आपके परिवार के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकती है

Maruti Suzuki S-Presso

मारुती सुजुकी की S-Presso एक 5 सीटर हैचबैक कार है, जो की 4.25 - 6.10 एक्स शो रूम कीमत में आती है. वहीं सेफ्टी की बात करें तो इस कार को Global NCAP क्रैश टेस्ट में एडल्ट और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 0 स्टार रेटिंग दी गई है।

Maruti Suzuki Ignis

5.17 - 7.70 लाख रूपए की प्राइज रेंज में आने वाली मारुती सुजुकी की हैचबैक कार है, लेकिन इस कार को भी ग्लोबली सेफ्टी रेटिंग में क्रैश टेस्ट में एडल्ट और चाइल्ड प्रोटेक्शन में क्रमशः 1 और 0 स्टार की रेटिंग दी गई है।

Maruti WagonR

हालांकि मारुती की इस कार का Global NCAP क्रैश टेस्ट नहीं किया गया है। लेकिन पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक वैगनआर का 2019 में क्रैश टेस्ट किया गया था जिसमें इसे 2 स्टार की सेफ्टी रेटिंग दी गई थी।

Next Story