टेक और गैजेट्स

ShareChat के देसी Tik-tok 'Moj' के एक सप्ताह के भीतर एक मिलियन से अधिक डाउनलोड हुए ,ये हैं इस ऐप की विशेषता

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
ShareChat के देसी Tik-tok Moj के एक सप्ताह के भीतर एक मिलियन से अधिक डाउनलोड हुए ,ये हैं इस ऐप की विशेषता
x
ShareChat के देसी Tik-tok 'Moj' के एक सप्ताह के भीतर एक मिलियन से अधिक डाउनलोड हुए ,ये हैं इस ऐप की विशेषताTech News| ShareChat ने Moj

ShareChat के देसी Tik-tok 'Moj' के एक सप्ताह के भीतर एक मिलियन से अधिक डाउनलोड हुए ,ये हैं इस ऐप की विशेषता

Tech News| ShareChat ने Moj को लॉन्च किया, जो इस सप्ताह के शुरू में एक सामाजिक वीडियो-साझाकरण प्लेटफॉर्म था। भारत-चीन सीमा पर तनाव के कारण चीन विरोधी भावना प्रबल हो रही है और सरकार ने टिक्टॉक, शेयरइट, आदि सहित 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है, Moj ने एक सप्ताह के भीतर एक मिलियन से अधिक डाउनलोड दर्ज किए हैं। लोकप्रिय ऐप TikTok के समान, Moj उपयोगकर्ताओं को विशेष प्रभाव, स्टिकर और इमोटिकॉन्स के साथ लघु वीडियो बनाने की अनुमति देता है।

Viral Video: मेजर जनरल जीडी बख्शी ने लाइव टीवी पर दी खुले आम गाली, वीडियो हो रही वायरल और सोशल मीडिया में बन रहे MEMES

TikTok पर प्रतिबंध के बाद से डाउनलोड में बड़े पैमाने पर उछाल आया है, जिसके परिणामस्वरूप वैकल्पिक भारतीय ऐप की मांग है। Moj को पॉजिटिव रेटिंग मिली है जिसके परिणामस्वरूप प्ले स्टोर पर 4.2 की रेटिंग आठ हजार से अधिक समीक्षाओं के बाद मिली है।

देसी चिंगारी ऐप 22 दिनों में 1 करोड़ डाउनलोड के पार

एप्लिकेशन को भारतीय दर्शकों को पूरा करने के लिए बनाया गया है क्योंकि यह बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम और अन्य सहित 15 भाषाओं का समर्थन करता है। यह अंग्रेजी भाषा का समर्थन नहीं करता है।

नए लॉन्च किए गए ऐप से उपयोगकर्ताओं को विभिन्न फ़िल्टर, स्टिकर, इमोटिकॉन्स आदि का उपयोग करके 15-सेकंड के वीडियो बनाने की सुविधा मिलती है। इसमें मूवी संवादों को फिर से बनाने के लिए एक लिप्सिंग फ़ंक्शन भी है।

पिता ने ऑनलाइन पढ़ने के लिए फ़ोन दिया, बेटे ने PUBG पर बैंक अकाउंट से 16 लाख उड़ाए पढ़िए चौंका देने वाली खबर

यह ऐप चिंगारी, टिक्कॉक जैसी भारतीय ऐप का भी प्रतिद्वंद्वी है। लॉन्चिंग के तीन सप्ताह और Google Play Store पर 3.9 रेटिंग के बाद चिंगारी ऐप के 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड हुए हैं। एक लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं ने अब तक ऐप की समीक्षा की है।भारतीय ऐप्स के डाउनलोड में वृद्धि के बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारत की तकनीक और समुदाय को एक आत्मनिर्भर ऐप इकोसिस्टम बनाने के लिए आमंत्रित करते हुए, Aatmanirbhar Innovation Challenge लॉन्च किया। इसमें ई-लर्निंग, वर्क फ्रॉम होम, गेमिंग, बिज़नेस, एंटरटेनमेंट आदि जैसी मौजूदा भारतीय ऐप और प्लेटफॉर्म को बढ़ावा देने की भी योजना है।

Jio रिचार्ज प्लानस : वैधता, लाभ और ऑफ़र के साथ सभी Jio प्रीपेड पैक की सूची

इससे पहले मंत्रालय ने कहा कि उन्होंने 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया क्योंकि वे "भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के पक्षपातपूर्ण थे.

वायरल न्यूज़ के लिए : Ajeeblog.com विजिट करिये ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it