टेक और गैजेट्स

Bullet Train Ticket Price: मुंबई टू अहमदाबाद बुलेट ट्रेन का किराया कितना होगा, रेल मंत्री ने बता दिया है

Bullet Train Ticket Price: मुंबई टू अहमदाबाद बुलेट ट्रेन का किराया कितना होगा, रेल मंत्री ने बता दिया है
x
Bullet Train Ticket Fare: मुंबई से अहमदाबाद के लिए बुलेट ट्रेन शुरू होगी, जिसका किराया प्लेन के सफर से सस्ता होगा

बुलेट ट्रेन का किराया कितना होगा: देश की सबसे पहली बुलेट ट्रेन मुंबई से अहमदाबाद के लिए चलेगी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्वण ने बुलेट ट्रेन के किराए के बारे में बताते हुए यह भी जानकारी दी है कि मुंबई से अहमदाबाद की दूरी कम करने वाली इस सुपरफास्ट ट्रेन का संचानल कब से शुरु होगा। बता दें कि बुलेट ट्रेन का किराया इतना कम होगा कि एक आम आदमी भी उसमे सफर कर सकेगा।

Bullet Train Fare: मुंबई टू अहमदाबाद बुलेट ट्रेन के शुरू होने का इंतज़ार पूरा देश कर रहा है. और हो भी क्यों ना यह भारत की पहली सुपरफास्ट बुलेट ट्रेन जो है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि सरकार रेल यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने के लिए दिन रात काम कर रही है. और अब सरकार की कोशिशों के परिणाम सामने आने लगे हैं.

मुंबई टू अहमदाबाद बुलेट ट्रेन का किराया

Mumbai to Ahmedabad bullet train fare: रेल मंत्री ने बताया है कि बुलेट ट्रेन का किराया हवाई जहाज में सफर करने से ज़्यादा सस्ता होगा। अभी तक किराए पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। लेकिन मुंबई टू अहमदाबाद बुलेट ट्रेन का किराया इतना कम होगा की एक आम आदमी भी उसमे सफर कर सकेगा। टिकट की कीमत का निर्धारण करने के लिए नॉर्मल सुपरफास्ट एक्सप्रेस के AC 1st क्लास की टिकट को आधार बनाया जा सकता है. इसका मतलब बुलट ट्रेन में सफर करने के लिए आपको उतना किराया देना होगा जितना AC के प्रथम श्रेणी में लगता है.

मुंबई टू अहमदाबाद बुलेट ट्रेन कब शुरू होगी

When will the Mumbai to Ahmedabad bullet train start: रेल मंत्री मुंबई से अहमदाबाद के बीच शुरू होने वाली बुलेट ट्रेन परियोजना का जायजा लेने के लिए सूरत गए थे. काम काफी तेजी से चल रहा है और 2026 तक इसे शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है.

Mumbai to Ahmedabad bullet train Project Budget: मुंबई से अहमदाबाद के लिए शुरू होने वाली बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का टोटल बजट 1.1 लाख करोड़ रुपए है. दोनों शहरों के बीच की 508 किलोमीटर की दूरी में टोटल 12 स्टेशन होंगे। और मुंबई से अहमदाबाद पहुंचने में सिर्फ 3 घंटे का वक़्त लगेगा। मुंबई से अहमदाबद के लिए शुरू होने वाली बुलेट ट्रेन 320 Kmph की रफ़्तार से दौड़ेगी।


Next Story