टेक और गैजेट्स

BJP Free Recharge Yojana: मोदी सरकार हर यूजर को फ्री में दे रही है ₹239 का मोबाइल रिचार्ज? जानिए इसके पीछे की सच्चाई

BJP Free Recharge Yojana: मोदी सरकार हर यूजर को फ्री में दे रही है ₹239 का मोबाइल रिचार्ज? जानिए इसके पीछे की सच्चाई
x
BJP Free Recharge, BJP Free Recharge Yojana 2024: 2024 में भी फ्री रिचार्ज की चर्चा तेजी से चल रही है. बताते चले की इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और वॉट्सऐप ग्रुप पर तेजी से एक मैसेज वायरल हो रहा है.

BJP Free Recharge Yojana, BJP Free Recharge, Free Mobile Recharge, Fact Check: 2024 में भी फ्री रिचार्ज की चर्चा तेजी से चल रही है. बताते चले की इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और वॉट्सऐप ग्रुप पर तेजी से एक मैसेज वायरल हो रहा है. जिसमे दावा किया जा रहा है की ग्राहकों को फ्री में मोबाइस रिचार्ज देने का दावा किया जा रहा है. वायरल मैसेज में कहा जा रहा है की मोदी सरकार (Modi Government) के द्वारा देश के हर यूजर को फ्री में 239 रुपए का रिचार्ज ऑफर कर रही है. इस रिचार्ज की वेलिडिटी 28 दिनों की है.

ये है वायरल मैसेज की सच्चाई

ये वायरल मैसेज क्लेम करता है कि फ्री रिचार्ज (Free Mobile Recharge) लोगों को इसलिए दिया जा रहा है, ताकि वो लोग 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी (BJP Government) को वोट दें.

क्या दावा करता है ये मैसेज PM narendra modi free mobile recharge scheme, free mobile recharge scheme,

इस मैसेज में बताया गया कि, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से ऑफर की गई फ्री मोबाइल स्कीम में दावा किया गया है कि लोगों को फ्री में 28 दिनों के लिए 239 रुपए का रिचार्ज दिया जाएगा. अगर आप रिचार्ज करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए ब्लू कलर के लिंक को क्लिक करके कर सकते हैं. आपको लिंक पर क्लिक करने से 28 दिनों तक का फ्री रिचार्ज मिलेगा.'

मैसेज में ऑफर के लिए ब्लू लिंक पर क्लिक करने की दी सलाह

बता दें, पब्लिक इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने इस मैसेज पर अपना स्पष्टीकरण दिया है. PIB के मुताबिक, वायरल हुआ ये मैसेज बिल्कुल फर्जी है.



#PIBFackCheck: मैसेज में किया दावा एकदम फर्जी है

PIB Fact Check ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर इसकी जानकारी दी है. PIB ने बताया कि ऐसा कोई भी फ्री मोबाइल रिचार्ज ऑफर या मैसेज सरकार की तरफ से नहीं किया गया है. इसका PIB ने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें बताया गया कि केंद्र सरकार कोई भी फ्री मोबाइल रिचार्ज ऑफर नहीं कर रही है. इसके लिए PIB ने अपना वॉट्सऐप नंबर और ईमेल आईडी शेयर की है, जिस पर फर्जी मैसेज के बारे में यूजर्स शिकायत कर सकते हैं.

Next Story