टेक और गैजेट्स

Bjp Free Recharge: Fact Check! लोकसभा चुनाव के पहले PM Modi देशभर के सभी भारतीय यूजर्स को दे रहे 3 महीने का फ्री रिचार्ज?

Bjp Free Recharge: Fact Check! लोकसभा चुनाव के पहले PM Modi देशभर के सभी भारतीय यूजर्स को दे रहे 3 महीने का फ्री रिचार्ज?
x
Bjp Free Recharge, Bjp Free Recharge Yojna, Bjp Free Recharge Yojana: इन दिनों देशभर में लोकसभा चुनाव की तैयारी की जा रही है. कई राज्यों के लोकसभा कैंडिडेट्स के नाम घोषित भी कर दिए गये है.

Bjp Free Recharge, Bjp Free Recharge Yojna, Bjp Free Recharge Yojana: इन दिनों देशभर में लोकसभा चुनाव की तैयारी की जा रही है. कई राज्यों के लोकसभा कैंडिडेट्स के नाम घोषित भी कर दिए गये है. लोकसभा चुनाव में एक बार फिर नरेंद्र मोदी के चेहरे पर विश्वास करते हुए भाजपा अपने कदम बढ़ा रही है. चुनाव की इस खबर के बीच सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजी से एक पोस्ट वायरल हो रही है. वायरल पोस्ट में भारतीय जनता पार्टी फ्री रिचार्ज योजना (BJP Bharatiya Janata Party Free Recharge Yojana) के बारे में पोस्ट वायरल की जा रही है. इस पोस्ट में दावा किया जा रहा है की देश के प्रधानमंत्री PM Modi के द्वारा देशभर के हर राज्यों के मोबाइल यूजर्स को 3 महीने का फ्री रिचार्ज दिया जायेगा।

दावा किया जा रहा है की BJP Free Recharge Yojana 2024 इसलिए चलाई जा रही है. की लोग ज्यादा से ज्यादा BJP को वोट दे. केंद्र सरकार में पूर्ण बहुमत से बीजेपी की सरकार 2024 में बने. इसलिए इस स्कीम को घर-घर में पहुंचाया जा रहा है. जब हमारी टीम ने इस वायरल मैसेज की पड़ताल की तो पाया की वायरल न्यूज़ का दावा पूरी तरह से फ़र्ज़ी है. मोदी सरकार के द्वारा देशभर के मोबाइल यूजर्स के लिए ऐसी कोई भी योजना नहीं चलाई जा रही है. साथ ही हमने वायरल किया जा रहे लिंक में यूजर्स को क्लिक न करने की सलाह दी है.



सोशल मीडिया में वायरल हो रहे पोस्ट के बारे में जब हमने गूगल में सर्च हो रहे कीवर्ड्स BJP Free Recharge Yojana, Bjp Free Yojana, Bjp Free Recharge, Bjp Free Recharge Yojna, Free Recharge Website, Free Mobile Recharge, के बारे में जानने का प्रयास किया तो हमे किसी भी तरह की कोई सच्चाई सामने नहीं आई।

निष्कर्ष: सोशल मीडिया पर बीजेपी फ्री रिचार्ज योजना के नाम से वायरल हो रही पोस्ट फेक है। भाजपा सरकार ने ऐसी कोई योजना नहीं चलाई है। साइबर एक्सपर्ट ने इस तरह के किसी भी लिंक पर क्लिक ना करने की सलाह दी है

Next Story