टेक और गैजेट्स

Bijli Bill: बिजली का बिल हो जाएगा आधा, घर ले आए 649 रुपये की छोटी डिवाइस

Bijli Bill: बिजली का बिल हो जाएगा आधा, घर ले आए 649 रुपये की छोटी डिवाइस
x
अगर आप भी घर में आ रहे ज्यादा बिजली के बिल से परेशान है. बिजली बिल ज्यादा आने से कई लोग हैरान भी रहते है.

अगर आप भी घर में आ रहे ज्यादा बिजली के बिल से परेशान है. बिजली बिल ज्यादा आने से कई लोग हैरान भी रहते है. आज हम आपको अमेजन पर मिलने वाली एक इलेक्ट्रिसिटी सेविंग डिवाइस के बारे में बताने जा रहे है. इस डिवाइस को लगाने के बाद बिजली के बिल बेहद कम आने लगेगा.

Blackt Electrotech Energy Saving Socket Device

हम बिजली के बिल को आधा करने की जिस डिवाइस की बता कर रहे है वो 900 रुपये की है लेकिन अमेजन वेबसाइट में आप इसे 251 रुपये के डिस्काउंट के साथ खरीद सकते है. ऐसे में इसकी कीमत 649 रुपये हो जाएगी. इन बैटरी को बार-बार चार्ज नहीं करना पड़ता है.

कैसे कम खपत होगी बिजली

अगर आप हर रोज लैंप, लाइटिंग, फिशपॉड फिक्सर को बंद करना भूल जाते हैं तो यह डिवाइस आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। यह डिवाइस एक 230V 24x7 एनर्जी सेविंग सॉकेट टाइप डिजिटल प्रोग्रामेबल इलेक्ट्रॉनिक टाइमर दिया गया है जो आपको इन डिवाइसेज को ऑन करने और बेंद करने के लिए एक शेड्यूल सेट करने की अनुमति देता है। इससे आप बिजली की वेस्टेज को बचा सते हैं।

यह पावर सेविंग सॉकेट टाइमर इन-बिल्ट रिचार्जेबल बैटरी के साथ आता है। इसकी बैटरी को बदलने की जरूरत नहीं है। बिजली गुल होने पर 1-2 महीने तक यह काम करती रहेगी। सॉकेट टाइमर में 10A/240V मैक्सिमम लोड होता है और मैन्यूफैक्चरिंग डिफॉल्ट के खिलाफ 12 महीने की वारंटी के साथ आता है। इसमें 16 अलग-अलग ऑन/ऑफ सेटिंग्स और मैनुअल ओवर-राइड कैपेबिलटीज दी गई हैं।

Next Story