टेक और गैजेट्स

BIG NEWS : भारत के किसी भी राज्य में FREE में मिलेगी ये 4G सिम, तुरंत लीजिए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
BIG NEWS : भारत के किसी भी राज्य में FREE में मिलेगी ये 4G सिम, तुरंत लीजिए
x
BIG NEWS : भारत के किसी भी राज्य में FREE में मिलेगी ये 4G सिम, तुरंत लीजिएसबसे पहले आपको बता दें कि BSNL का यह ऑफर सिर्फ 90 दिनों के लिए
BIG NEWS : भारत के किसी भी राज्य में FREE में मिलेगी ये 4G सिम, तुरंत लीजिए

सबसे पहले आपको बता दें कि BSNL का यह ऑफर सिर्फ 90 दिनों के लिए है और ऑफर की शुरुआत एक अप्रैल से हो चुकी है। BSNL का यह ऑफर सभी सर्किल के लिए उपलब्ध है। आप किसी भी स्टोर पर जाकर अपना पुराना 2जी या 3जी सिम दे सकते हैं और नया 4G सिम कार्ड ले सकते हैं।

CBSE BOARD EXAM: अब सिर्फ इन 29 विषय की परीक्षा, देखें लिस्ट

सिम के साथ एक शर्त है कि आपको पहली बार 100 से अधिक रुपये का रिचार्ज करना होगा, तभी 4जी सिम मिलेगा। बीएसएनएल 4जी नेटवर्क के विस्तार के लिएसैमसंग, जेडटीई, नोकिया और एरिक्सन जैसी कंपनियों की मदद ले रहा है। कंपनी की योजना जल्द ही 50,000 टावरों को 4जी में अपग्रेड करने की है।

कितनी कारगर सिद्ध होंगी कोरोना को मिटाने में ये 2 दवाएं, भारत में ट्रायल को मंजूरी

गौरतलब है कि हाल ही में बीएसएनएल को डीपीआईआईटी ने बड़ा झटका दिया है। वाणिज्य मंत्रालय के तहत आने वाले इस विभाग ने दूरसंचार विभाग (डॉट) और बीएसएनएल को 4जी नेटवर्क के लिए जारी किए जाने वाले 9,000 करोड़ रुपये के टेंडर पर रोक लगाने को कहा है।

उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग (डीपीआईआईटी) के अनुसार, बीएसएनएल के टेंडर पर विदेशी कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप है। दूरसंचार उपकरण एवं सेवा निर्यात संवर्द्धन परिषद (टीईपीसी) ने शिकायत दर्ज कराई है कि बीएसएनएल की ओर से मार्च में जारी किए गए टेंडर में नियमों का उल्लंघन कर विदेशी कंपनियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश की गई है।

[signoff]

Next Story
Share it