टेक और गैजेट्स

BIG NEWS : Airtel ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, बढ़ाई सारे PLANS की वैधता, पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
BIG NEWS : Airtel ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, बढ़ाई सारे PLANS की वैधता, पढ़िए
x
भारत सरकार द्वारा दिन गए निर्देशों के बाद देश की बड़ी Bharati Airtel ने अपने 8 करोड़ ग्राहकों को तोहफा दिया है। कंपनी ने

BIG NEWS : Airtel ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, बढ़ाई सारे PLANS की वैधता, पढ़िए

भारत सरकार द्वारा दिन गए निर्देशों के बाद देश की बड़ी Bharati Airtel ने अपने 8 करोड़ ग्राहकों को तोहफा दिया है। कंपनी ने अपने सभी PLANS की वैधता 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है। इसका मतलब है कि जिन लोगों के PLANS एक्सपायर होने वाले थे और इनकमिंग भी बंद होने वाली थी वो बंद नहीं होगी। इससे पहले BSNL अपने प्रीपेड ग्राहकों के PLANS की वैधता बढ़ा चुकी है और साथ ही 10 रुपए का रिचार्ज प्लान भी दे चुकी है।

TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों से प्रीपेड ग्राहकों की वैधता बढ़ाने के लिए कहा था

दूरसंचार नियामक TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों से प्रीपेड ग्राहकों की वैधता अवधि बढ़ाने के लिए कहा था, ताकि 21 दिन के राष्ट्रव्यापी LOCKDOWN के दौरान ग्राहकों को निर्बाध सेवा मिल सके। ट्राई ने रविवार को सभी कंपनियों से कहा, "सार्वजनिक बंद के दौरान प्रीपेड ग्राहकों को निर्बाध सेवाएं मिल सकें, इसके लिए आपको उनकी वैधता बढ़ाने समेत अन्य आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है।

इसके बाद Airtel ने कदम उठाते हुए ना सिर्फ अपने PLANS की वैधता बढ़ाई है बल्कि ग्राहकों को 10 रुपए का टॉकटाइम भी दिया है ताकि वो इमरजेंसी हालात में अपनों से बात कर सकें। कंपनी के मुख्य विपणन अधिकार शास्वत शर्मा के अनुसार, कंपनी ने वर्तमान संकट के बीच लोगों को एकदूसरे से जुड़े रहने में मदद करने के लिए यह निर्णय लिया है।

BSNL पहले ही उठा चुका है कदम

कोरोना संकट की इस घड़ी में सरकारी कंपनी BSNL ने अपने प्री-पेड ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। BSNL के सभी प्री-पेड सिम बिना किसी रिचार्ज के आगामी 20 अप्रैल तक मान्य रहेंगे। BSNL इन प्री-पेड ग्राहकों को 10 रुपये की मुफ्त आउटगोइंग कॉल की भी सुविधा देने जा रही है, जिससे BSNL के आठ करोड़ ग्राहकों को फायदा होगा।

LOCKDOWN को देखते हुए सरकार डाक घर व कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) पर मोबाइल फोन रिचार्ज कराने की भी सुविधा देने जा रही है। बढ़ी इंटरनेट की खपतटेलीकॉम सचिव अंशु प्रकाश ने बताया कि LOCKDOWN की वजह से डाटा की खपत में 10 से 12 फीसद की बढ़ोतरी हुई है, लेकिन इससे इंटरनेट की स्पीड पर असर नहीं पड़ेगा। सरकार इस पर लगातार निगरानी रख रही है।

Next Story
Share it