ऑटो

Best Mileage Bikes in India: अधिक माइलेज के साथ कम बजट में खरीदें ये बाइक्स

Best Mileage Bikes in India: अधिक माइलेज के साथ कम बजट में खरीदें ये बाइक्स
x
अगर आप भी ट्रैवलिंग के लिए भरोसेमंद बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं। तो आप अपने बजट (Budget) और जरूरतों के आधार पर यें बेस्ट बाइक (Best Bikes) देखें।

Best Mileage Bikes in India, Buy These Bikes in Low Budget With High Mileage: भारत दुनिया के सबसे बड़े मोटरसाइकिल के प्रोड्यूसर (Biggest Motorcycle Manufacturer) और कंज्यूमर में से एक है। दुनिया के टॉप 5 मोटरसाइकिल निर्माताओं (World's Top 5 Motorcycle Manufacturers) में से हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) और बजाज ऑटो (Bajaj Auto) दो भारतीय ब्रांड है। कम आय वाले परिवारों के लिए लग्जरी बाइक से लेकर मिड-रेंज बाइक (Midrange Bike) तक, हर कैटेगरी में आप टू व्हीलर (Two Wheeler) खरीद सकते हैं। इस कैटेगरी में, आपको कई ऑप्शन मिलते हैं। यह सब आपकी प्रिफरेंस और रिक्वायरमेंट पर निर्भर करता है। भारत में स्पेसिफिकेशंस, माइलेज, सुविधाओं और प्राइस रेंज के आधार पर 50,000 के तहत सबसे अच्छी बाइक (Best Bikes Under 50 Thousand) की तुलना की गई है। अगर आप भी ट्रैवलिंग के लिए भरोसेमंद बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं। तो आप अपने बजट (Budget) और जरूरतों के आधार पर यें बेस्ट बाइक देखें।

Honda Dream Neo



होंडा ड्रीम नियो की कीमतों में नए जीएसटी टैक्स रूल में बदलाव किया है। ड्रीम नियो फिलहाल ₹50,001 में उपलब्ध है। अपनी फ्यूल एफिशिएंट मोटर के कारण से, एंट्री लेवल 110cc कंप्यूटर बाइक आम जनता को आकर्षित करती है। यह बाइक हीरो मोटोकॉर्प स्प्लेंडर, टीवीएस स्टार सिटी और दूसरे लोकप्रिय भारतीय यात्रियों के लिए एक मजबूत दावेदार होने की उम्मीद है। अल्फा रेड मैटेलिक, ब्लैक विद वायलेट स्ट्राइप्स, पर्ल अमेजिंग व्हाइट और मानसून ग्रे मैटेलिक, ब्लैक विद रेड स्ट्राइप्स ट्रेडी डिजाइन वाली पांच कलर स्कीम है।

Hero HF Deluxe



यह एक कम्प्यूटरीकृत बाइक है जिसके फ्रंट एंड पर आयताकार हेडलैंप के ऊपर एक स्लीक काउल दिया गया है। इस बाइक को कंटूरेड गैसोलीन टैंक और आकर्षक बॉडी और आर्टवर्क के साथ बनाया गया है। एचएफ डीलक्स लोगो और इमेज साइड पैनल पर शामिल है। यह बाइक सामान्य रूप से एक फैशनेबल एंट्री लेवल कंप्यूटर बाइक है।

TVS Sport



टीवीएस स्पोर्ट एक आकर्षक डिजाइन और कई शानदार फीचर्स पेश करता है। इसका वजन 108.5 किलोग्राम है। और भारत में इसकी शुरुआती कीमत ₹41,000 है। इसमें 99.7 सीसी का इंजन है जो 7.8 हॉर्सपावर और 7.5 NM का टार्क जनरेट करता है, 4-स्पीड ट्रांसमिशन और सस्पेंशन के रूप में टृिन शाॅक एब्जॉर्बर के साथ टेलीस्कोपिक फोर्क्स । इसमें 10 लीटर पेट्रोल टैंक है।

Amparo Reo



एंपियर आरईओ एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है यह दो मॉडल और चार कलर में आता है। भारत में इसकी शुरुआती कीमत 44,141 रुपए। जिसका टॉप वेरिएंट 57,971 रुपए से शुरू होता है। एंपियर आरईओ की मोटर 250 वाट बिजली पैदा करती है। एंपियर आरईओ पर फ्रंट और रियल दोनों ड्रम ब्रेक उपलब्ध है। एंपियर का आरईओ v48 का आकर्षक वर्जन है। इसके साथ ही यह दो बैटरी के साथ आता है: एलईडी एसिड और लिथियम आयन। एंपियर की आरईओ को 50000 के तहत भारत में सबसे अच्छी इलेक्ट्रिक बाइक माना जाता है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story