टेक और गैजेट्स

होली के पहले मुकेश अंबानी ने दी Jio यूजर्स को खुशखबरी, अब बिन सिम डाले कर सकेंगे फ़ोन, एक साथ चला सकेंगे 5 फ़ोन नंबर

होली के पहले मुकेश अंबानी ने दी Jio यूजर्स को खुशखबरी, अब बिन सिम डाले कर सकेंगे फ़ोन, एक साथ चला सकेंगे 5 फ़ोन नंबर
x
Reliance Jio के मालिक मुकेश अंबानी ने हाल ही में Jio e-SIM लांच किया है.

Reliance Jio देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है. जियो ने अपने ग्राहकों को होली से पहले एक बार फिर बड़ी सौगात दे दी है. बता दे की देश में तेजी से टेक्नोलॉजी बढ़ रही है. पहले Dual Sim इस्तेमाल करने के लिए 2 स्मार्टफोन्स रखना पड़ता था. लेकिन अब एक ही स्मार्टफोन मेंड्युअल सिम का इस्तेमाल किया जाता है. बता दे की जियो एक ऐसी स्कीम लेकर आया है जिसमे आप एक फ़ोन से 5 सिम चला सकते है. जी हां ये खबर बिलकुल सत्य है. चलिए जानते है कैसे आप आसानी से 5 फ़ोन नंबर इस्तेमाल कर सकते है.

अगर आपके पास e-SIM है तो आप आसानी से बिन फ़ोन में सिम डाले टेलिकॉम सर्विसेज का इस्तेमाल कर सकते है. देश में अब तेजी से ई-सिम खरीदा जा रहा है. अगर आपको भी e-SIM चाहिए तो आप जियो स्टोर में जाकर सिम ले सकते है.

Jio e-SIM को ऐसे करे एक्टिवेट

अगर आपने Jio e-SIM खरीद लिया है तो इसे एक्टिवेट करने के लिए आपको फ़ोन में एक फीचर डाउनलोड करना होगा। वहीं eSIM के कम्पेटिबल डिवाइस ऑटोमेटिकली इस सिम को कॉन्फ़िगर कर लेते हैं। यदि आप गलती से डाउनलोड किए गए eSIM को हटा देते हैं, तो आपको दोबारा निकटतम रिलायंस डिजिटल और Jio स्टोर जा कर उसे दोबारा एक्टिवेट कराना होगा।

ऐसे चलाये फोन में 5 नंबर

आप ई-सिम सपोर्ट करने वाले डिवाइसेस, खासतौर पर आईफोन्स में एक साथ कई ई-सिम चला सकते हैं। उदाहरण के लिए, फिजिकल स्लॉट में आप एक सिम इस्तेमाल कर सकते हैं, वहीं दूसरे वर्चुअल ई-सिम स्लॉट में आप मल्टीपल ई-सिम (भारत में Jio यह सुविधा सपोर्ट करती है) जोड़ सकते हैं। हालांकि ध्यान देने वाली बात है कि एक समय पर एक ही ई-सिम काम करेगा, जिसे आप जब चाहें स्विच कर सकते हैं। जियो वेबसाइट के मुताबिक आपके एक डिवाइस में कई eSIM प्रोफाइल बना सकते हैं, लेकिन एक डिवाइस में सिर्फ 3 e-SIM प्रोफाइल होने की सलाह दी जाती है।

Next Story