टेक और गैजेट्स

Bank Of Baroda की नई सर्विस, अब बिन ATM Card ऐसे निकाल सकेंगे कैश

Bank Of Baroda News
x
Bank Of Baroda Cardless Cash Withdrawal: अगर आप किसी कारण से अपना एटीएम कार्ड (ATM Card) साथ ले जाना भूल गए हैं और पैसे की आवश्यकता है तो अब आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

Bank Of Baroda Cardless Cash Withdrawal: अगर आप किसी कारण से अपना एटीएम कार्ड (ATM Card) साथ ले जाना भूल गए हैं और पैसे की आवश्यकता है तो अब आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) अपने उपभोक्ताओं को एक विशेष तरह की सुविधा देने जा रहा है। इस सुविधा का लाभ उठाते हुए उपभोक्ता बिना एटीएम कार्ड के पैसे निकाल सकते हैं। इसके लिए बताया गया है कि कॉर्डलेस कैश विड्रावल (Cardless Cash Withdrawal) की सुविधा के नाम पर कैश ऑन मोबाइल रखा है। बैंक ऑफ बड़ौदा के मोबाइल ऐप के जरिए बिना बिना एटीएम के कैश विड्रावल किया जाएगा।

बढ़ते जमाने की मांग

आमतौर पर देखा गया है कि अब बैंक में लाइन लगाने का आज चलन हीं समाप्त हो चुका है। इसलिए लोग कैश निकालने और जमा करने के लिए एटीएम का उपयोग करते हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि एटीएम किन्ही कारणों की वजह से साथ नहीं रहता और पैसों की विशेष आवश्यकता रहती है। ऐसे में आप अगर बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक है तो बिना एटीएम भी पैसे निकाल सकते हैं।

क्या है प्रक्रिया

कैशलैस ट्रांजैक्शन प्राप्त करने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों को सबसे पहले मोबाइल में बीओबी एम कनेक्ट प्लस ऐप का उपयोग करना होगा। इसके लिए सबसे पहले ओटीपी जनरेट करें। तथा बाद में ऐप खोलें और प्रीमियम सर्विस ऑप्शन को चुने। इसके पश्चात कैश ऑन मोबाइल सर्विस ऑप्शन पर जाएं। यहां पर कैश और अकाउंट नंबर दर्ज करें। इसे सबमिट करते ही एक ओटीपी आएगी।

इस ओटीपी के माध्यम से आप एटीएम में जाकर पैसे निकाल पाएंगे। बताया गया है कि ओटीपी के एटीएम में दर्ज करते ही आप पैसे निकाल पाएंगे। इसके लिए सर्वप्रथम एटीएम में जाकर मोबाइल का ऑप्शन चुने और ओटीपी दर्ज करें।

Next Story