टेक और गैजेट्स

Asus ROG Phone 6 Series: जबरजस्त फीचर्स के साथ लांच हुआ आसुस रोग फ़ोन 6 और 6 प्रो, जाने स्पेसिफिकेशन और कीमत

Asus ROG Phone 6 Series: जबरजस्त फीचर्स के साथ लांच हुआ आसुस रोग फ़ोन 6 और 6 प्रो, जाने स्पेसिफिकेशन और कीमत
x
Asus ROG 6 & 6 Pro Specifications: हैंडसेट निर्माता कम्पनी आसुस ने अपने लेटेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन की सीरीज ROG Phone 6 को लांच कर दिया है।

Asus ROG 6 Series Specifications, Features And Price: Asus कम्पनी अपने हाई परफॉमेंस गेमिंग स्मार्टफोन (Gaming Smartphone) के लिए जानी जाती है. पिछले दिनों आसुस कम्पनी ने अपनी ROG 6 Series को भारत में लांच कर दिया है, फ़ोन के लुक्स और फीचर्स काफी जबरजस्त हैं. इस सीरीज में दो स्मार्टफोन लांच किये गए हैं Asus ROG Phone 6 और Asus ROG Phone 6 Pro. ये स्मार्टफोन को गेमर्स को ध्यान में रख कर बनायें गए हैं. तो आइये जानते हैं इस सीरीज के दोनों स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस और प्राइज।

Asus ROG Phone 6 Series Specifications

Display: Asus ROG 6 Series में 6.78 इंच की फुल HD+AMOLED डिस्प्ले व 165 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट मिल जाता है।

Processor: आसुस के रोग 6 सीरीज में Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, व ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 730 का प्रयोग किया गया है। साथ ही इस गेमिंग स्मार्टफोन में Gamecool 6 Cooling सिस्टम का प्रयोग किया गया है जो की फ़ोन के लम्बे समय तक इस्तेमाल से फ़ोन को हीटिंग से बचाता है।

Storage: Rog Phone 6 में 12 जीबी रैम व 256 जीबी रोम दी गयी हैं वहीं ROG 6 Pro में 16 जीबी रैम व 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिल जाती है।

Camera: इस सीरीज में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमे 50 मेगापिक्सेल का Sony IMX766 प्राइमरी कैमरा सेंसर, 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावॉइड कैमरा सेंसर व 5 मेगापिक्सेल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी व वीडियोकालिंग के लिए फ्रंट में 12 MP का कैमरा सेंसर दिया गया है।

Battery: 6000 MAH की दमदार बैटरी दी गयी है जिसे चार्ज करने के लिए 65 वाट का फ़ास्ट चार्जर भी दिया गया है।

Asus ROG 6 Series Features

फ़ोन को और अधिक प्रीमियम बनाने के लिए कम्पनी ने स्मार्टफोन में IPX4 की रेटिंग दी है जो की इस स्मार्टफोन को वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ बनाते हैं। स्मार्टफोन की रीयर साइड को ROG Vision PMOLED डिस्प्ले से बनाया गया है। साथ इसमें गेमिंग के लिए एयर ट्रिगर भी दिए गए हैं।

Asus ROG 6 & Asus ROG 6 Pro Price

भारत में ROG Phone 6 की कीमत 71,999 और इसके ROG Phone 6 Pro की कीमत 89,999 रुपये रखी गयी है. यह लेटेस्ट गेमिंग फ़ोन दो कलर वेरिएंट 'स्ट्रॉम वाइट' और 'फैंटम ब्लैक' कलर में आता है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story