टेक और गैजेट्स

Apple लॉन्च करने वाला है iPhone Ultra, जो iPhone 14 Max से काफी महंगा और प्रीमियम होगा

Apple लॉन्च करने वाला है iPhone Ultra, जो iPhone 14 Max से काफी महंगा और प्रीमियम होगा
x
iPhone Ultra: Apple iPhone में इससे पहले कभी Ultra Series नहीं पेश की है

iPhone Ultra Launch Date: पिछले साल ही दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी Apple ने अपनी iPhone 14 Series को पेश किया। जिसमे iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max जैसे 4 वेरिएंट रहे. लेकिन आज तक एप्पल ने कभी अपने स्मार्टफोन सीरीज में Ultra मॉडल नहीं पेश किया। खैर अब कंपनी ऐसा करने जा रही है. रिपोर्ट्स की माने तो Apple जल्द iPhone Ultra Series लॉन्च करेगी। जो iPhone 14 Max से काफी महंगा और प्रीमियम स्मार्टफोन होगा।

iPhone Ultra Series

Fossbytes की रिपोर्ट की माने तो Apple कंपनी iPhone Pro और iPhone Pro Max मॉडल के अलावा एक और महंगा iPhone "Ultra " मॉडल बनाने पर विचार कर रही है.। Apple ट्रैकर मार्क गुरमन की एक ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार, हाई-एंड स्मार्टफोन iPhone 16 सीरीज़ के साथ 2024 की शुरुआत में शुरू हो सकती है। गुरमन ने सितंबर में भविष्यवाणी की थी कि iPhone Pro Max लेबल को इस साल के iPhone के साथ "iPhone Ultra " मॉडल से बदल दिया जाएगा।

हालिया शोध से पता चलता है कि Apple का लक्ष्य iPhones के अधिक शक्तिशाली और महंगे स्तर का उत्पादन करना है। इसका मतलब यह है कि स्मार्टफोन की कीमत आईफोन 14 प्रो मैक्स से कहीं अधिक होगी, जो वर्तमान में USA में 1,099 डॉलर या भारत में 1,39,900 रुपये से शुरू होती है। रिपोर्ट के अनुसार iPhone Ultra Series अगली सीरीज यानी iPhone 15 और iPhone 16 से शुरू हो सकती है.

iPhone Ultra लाने के पीछे Apple का मकसद सिर्फ Samsung को टक्कर देना है. टेक्नोलॉजी के मामले में Samsung Apple से काफी आगे है. जहां सैमसंग ने फलोडिंग और फ्लिप स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं वहीं एप्पल अबतक कर्व स्क्रीन के स्तर में भी नहीं पहुंचा है. हो सकता है कि iPhone Ultra में ग्राहकों को कुछ नया और पहले से पॉवरफुल देखने को मिले

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story