टेक और गैजेट्स

Apple Iphone 14 Series: नए कैमरा व नए चिपसेट के साथ इन फीचर्स से लैस होगी आईफोन 14 सीरीज, जानें

Apple Iphone 14 Series: नए कैमरा व नए चिपसेट के साथ इन फीचर्स से लैस होगी आईफोन 14 सीरीज, जानें
x
Apple अपनी Iphone 14 सीरीज में जबरजस्त बदलाव करने वाला है।

Apple 2022 Launch Event: एप्पल का 2022 का सबसे बड़ा इवेंट जो की लगभग 3 से 4 महीने में होगा। Event में Apple अपनी Iphone 14 सीरीज को लांच करने वाला है । इस सीरीज में चार वेरिएंट में स्मार्टफोन निकाले गए हैं जो की IPhone 14, iphone 14 Pro, IPhone 14 Max व IPhone 14 Pro max लांच होने की सम्भावना है. हो सकता है कम्पनी इनमें से किसी एक फ़ोन की launch date को पोस्टपोन कर दे। बात करें Iphone 14 सीरीज की तो यह स्मार्टफोन पूरी दुनिया में तहलका मचाने वाला है क्योंकि अभी तक का यह सबसे ज्यादा प्रीमियम फ़ोन आईफोन होगा। इस बार Apple अपने स्मार्टफोन में जबरजस्त बदलाव करते हुए दिखेगा। चाहे वो कैमरा हो बैटरी या फिर चिपसेट आइये जानते हैं एप्पल के कुछ संभावित सरप्राइज जो की मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बतायी जा रहीं हैं।

Iphone के कैमरे में होंगे बदलाव

iphone इसबार अपने कैमरे में जबरजस्त बदलाव करने वाला है. पिछले कई वर्षों से आईफोन ने अपने कैमरे में बदलाव नहीं किये हैं, वह सेम कैमरा स्पेसिफिकेशन्स के साथ अपने स्मार्टफोन बाजार में लांच कर रहा है। लेकिन इस बार IPhone धमाल मचानें वाला है क्यूंकि वह Iphone 14 series में 48 मेगापिक्सेल का मेन कैमरा लेंस जो की दो सपोर्टिव सेंसर होंगे व 16 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा देने का निर्णय लिया है। जिससे की जबरजस्त फोटो निकाले जा सकते हैं।

IPhone 14 में होगा पंचहोल डिस्प्ले

Apple इस बार नॉच डिस्प्ले की बजाय पंचहहोल डिस्प्ले दे सकता है। तथा अपने पारम्परिक नॉच डिस्प्ले को छोड़ सकता है और इसके बजाय इस साल iPhones में पंच होल डिजाइन के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट का Oled डिस्प्ले होगा जिसे सभी वेरिएंट में स्टेंडर्ड के रूप में दिया जायेगा।

नए चिपसेट के लांच होगी 14 Series

एप्पल में बड़ा बदलाव दिखने वाला है. एप्पल ने अपनी Iphone 14 सीरीज में A15 Soc की बजाय बायोनिक 16 चिपसेट का प्रयोग करने का फैसला लिया है। जो की Apple का लेटेस्ट चिपसेट होगा। जो की इसकी परफॉरमेंस में चार चाँद लगा देगा।

इसके साथ ही हमें बैटरी बैकअप व टाइप सी पोर्ट व 8 जीबी रैम जैसे परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story