टेक और गैजेट्स

iPhone 13 की डिलीवरी में अभी देरी होगी, चीन में एपल का प्रोडक्शन रुका

iPhone 13 की डिलीवरी में अभी देरी होगी, चीन में एपल का प्रोडक्शन रुका
x

iPhone 13 की डिलीवरी में अभी देरी होगी, चीन में एपल का प्रोडक्शन रुका

चीन में हो रही बिजली की कमी की वजह से एपल के iPhone 13 सीरीज की डिलीवरी पर असर पड़ रहा है.

कैलिफोर्निया की टेक कंपनी एपल (Apple) ने हाल ही में iPhone 13 लांच किया है. लेकिन इसे ग्राहकों तक पहुंचा पाने में कंपनी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. एक तो iPhone 13 सीरीज की डिमांड काफी हाई है, वहीं Apple की चीन स्थित प्रोडक्शन कंपनी में बिजली की समस्या होने की वजह से प्रोडक्ट के प्रोडक्शन में काफी परेशानी आ रही है. इस वजह से iPhone 13 के ग्राहकों को दो माह तक और इंतजार करना पड़ सकता है.

बता दें चीन इन दिनों बिजली की समस्या से जूझ रहा है, जिसका सीधा असर चीन स्थित प्रोडक्शन कंपनियों में पड़ रहा है. एपल iPhone 13 के साथ ही टेस्ला (Tesla) के प्रोडक्शन में भी देरी हो रही है. इस वजह से इन कंपनियों के प्रोडक्ट की सप्लाई मार्केट में धीमी हो गई है.

2 माह तक करना पड़ सकता है इंतजार

Apple iPhone 13, iPhone 13 Mini, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max के लिए ग्राहकों को 2 माह तक और इंतजार करना पड़ सकता है. देरी की मुख्य वजह चीन में बिजली की कमी से प्रोडक्शन में आ रही समस्या है. बिजली की समस्या और कड़े नियमों के चलते आगामी 5 दिनों तक चीन में एपल आईफोन 13 सीरीज का प्रोडक्शन पूरी तरह से बंद रहेगा. जबकि हाई डिमांड के चलते कंपनी प्रोडक्शन में दिन रात काम कर रही है.

एपल के पार्टनर वेरिजोन, वोडाफोन UK और बेस्ट बाय ने ट्विटर पर ग्राहकों को हाई डिमांड और प्रोडक्ट सप्लाई की समस्या बताया है. एक यूजर्स ने सोशल मीडिया में बताया की उसे आईफोन 13 प्रो मैक्स की डिलीवरी 30 अक्टूबर तक डिलीवरी करने को कहा जा रहा इसकी वजह से वह आर्डर को कैंसिल कर सकता है.

चीन में एपल और टेस्ला के प्रोडक्ट को बेचने वाले सप्लायर का कहना है कि उन्हें रविवार को चीन सरकार की बिजली खपत के कड़े नियम की वजह से अपने प्रोडक्शन को रोकना पड़ा. एपल सप्लायर यूनिमिक्रॉन टेक्नोलॉजी कॉर्प (Unimicron Technology Corp.) ने बताया कि चीन में उसके तीन सहायक कंपनी हैं. जिनकी बिजली आपूर्ति रोक दी गई है. जिसकी वजह से प्रोडक्शन बंद करना पड़ा रहा है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story