टेक और गैजेट्स

Airtel 5G Recharge Plan: एयरटेल 5G Recharge Plan सस्ते होंगे या महंगे? ये रही पूरी डिटेल

Airtel 5G Recharge Plan
x

Airtel 5G Recharge Plan

Airtel 5G Recharge Plans Price: एयरटेल कंपनी ने अभी हाल ही में बड़ा खुलासा किया है.

Airtel 5G Plans Price In Hindi इन दिनों एयरटेल, जियो, आइडिया-वोडाफोन 5G लांच की तैयारी कर रही है. बता दे की केंद्र सरकार ने 5जी स्पेक्ट्रम (5G Spectrum) की नीलामी कर दी है और कंपनियों को इसका आवंटन हो चुका है. बताया जा रहा है की एयरटेल (Airtel) सबसे पहले 5G Network को लाइव करने वाला है. सबसे बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है की अब Airtel के Airtel 5G Recharge Plan सस्ता होगा या महंगा?

Airtel 5G Recharge Plan In Hindi

Airtel 5G Recharge Plan Mint को लेकर कंपनी ने बताया की अभी प्राइज़ तो घोसित है हुई है. लेकिन ग्राहकों को ज्यादा कीमत वाले टैरिफ देखने को मिल सकते हैं. यानि की लांच के बाद Airtel 5G Recharge Plan के प्राइस ज्यादा होगी.

साथ ही ये खबर सामने आ रही है की आपका स्मार्टफोन जैसा होगा वैसे ही आपको स्पीड मिलेगी. 5G बहुत तेज़ी से देश में पैर पसारने वाला है. हो सकता है की 4G से ज्यादा 5G के टैरिफ प्लान (Airtel 5G Tariff Plan) हो. Airtel 5G लांचिंग की डेट अगस्त के लास्ट में घोसित की जा सकती है. बताया जा रहा है की सबसे पहले देश के 13 शहरो को 5G सुविधा देने की बात चल रही है.

Airtel 5G Netwark के लिए 4 साल का एडवांस में बुकिंग कर रही है. बताया जा तहा की 5G नेटवर्क जल्द से जल्द शुरू होने वाला है. ऐसे में Airtel ने DoT को 4 साल के 8312 करोड़ रुपये दिए हैं. बता दें कि Airtel ने 900MHz, 1800MHz, 2100MHz और 2300MHz बैंड के साथ 3.5GBPS बैंड और 26 गीगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम पर पैसा लगाया है। इन बैंड्स की खूबी है कि ये कम लागत पर 100 गुणा बेहतर कवरेज देने की क्षमता रखते हैं।

Next Story