टेक और गैजेट्स

Adani Telecom: Vi, Jio और Airtel को टक्कर देने आ रही गौतम अडानी की टेलिकॉम कंपनी! पूरा प्लान जान लीजिये

Adani Telecom:  Vi, Jio और Airtel को टक्कर देने आ रही गौतम अडानी की टेलिकॉम कंपनी! पूरा प्लान जान लीजिये
x
Adani Telecom Company: अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी टेलिकॉम कंपनी शुरू करने वाले हैं

Adani Telecom: अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) अब टेलिकॉम सेक्टर में कारोबार शुरू करने वाले हैं. अडानी टेलिकॉम अब भारत की तीन प्रमुख टेलिकॉम कंपनियां Jio, Airtel और Vodafone Idea को तगड़ा कॉम्पिटिशन देने वाले हैं. जल्द ही भारत में चौथी इंटरनेट और टेलीकॉम प्रोवाइडर कंपनी Adani Telecom की शरुआत हो सकती है.

गौतम अडानी की टेलिकॉम कंपनी

Gautam Adani's Telecom Company: गौतम अडानी के वैसे कई बिज़नेस है, जिनके दम पर उन्होंने एशिया का सबसे अमीर बिज़नेस एम्पायर खड़ा किया है. लेकिन अबतक अडानी ग्रुप टेलिकॉम जैसी मुनाफा देने वाले करोबार से दूरी बनाई थी. लेकिन गौतम अडानी अब टेलिकॉम बिज़नेस शुरू करने वाले हैं. और इसी के साथ जियो, वीआई और एयरटेल कंपनियों में काफी हलचल मच गई है.

अडानी 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में शामिल हुए

भारत में जल्द 5G Spectrum की नीलामी शुरू होने वाली है, और इस नीलामी में कई बड़ी टेलिकॉम कंपनियों के साथ Adani Telecom ने भी हिस्सा लिया है. जिसकी सबसे बड़ी बोली होगी उसे ही 5G स्पेक्ट्रम मिल जाएगा। यह नीलामी 26 जुलाई के दिन होगी, जिसमे प्रमुख तीन टेलीकॉम कंपनियों जियो (Jio), एयरटेल (Airtel) और वीआई (Vi) के साथ गौतम अडानी के बिजनेस, अडानी ग्रुप (Adani Group) ने पार्टिसिपेट किया है.

अडानी टेलीकॉम कंपनी का नाम क्या है

Adani Telecom Company Name: अगर गौतम अडानी खुद की टेलीकॉम कंपनी शुरू करते हैं तो हो सकता है उनकी कंपनी का नाम Adani Telecom ही हो, Adani Group ने नैशनल लॉन्ग डिस्टेन्स (NLG) और इन्टरनैशनल लॉन्ग डिस्टेन्स (ILD) लाइसेन्स भी ले लिए हैं. अडानी ग्रुप ने अंतर्राष्ट्रीय कंपनी EdgeConnex के साथ एक 50-50 वेन्चर के लिए हाथ मिलाया है जिसके तहत वो चेन्नई, नवी मुंबई, नोएडा, वाइजैग और हैदराबाद में बड़े डेटा सेंटर को बना सकें और चला सकें. अडानी टेलिकॉम भारत की चौथी टेलिकॉम बन सकती है और लोगों को मौजूदा महंगे रिचार्ज प्लान से राहत दे सकती है

Next Story