टेक और गैजेट्स

5G SIM Card 2022: अपनी पुरानी 4G SIM को ऐसे करे 5G में अपग्रेड, ये है आसान प्रोसेस

5G Phone Sim Card
x

5G Phone Sim Card

5g in india: 5G सर्विस लेने के लिए नए सिम की जरूरत नहीं पड़ेगी. 4G सिम पर ही 5G की सुविधा दी जा सकेगी.

5G SIM Card 2022: भारत में अब 5G सर्विस का ऐलान हो गया है. 5G सर्विस का लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है. देश के कई हिस्सों में अक्तूबर तक 5G सेवा शुरू कर दी गई है. लोगो के मन में सवाल खड़ा होता है की अब 4G सिम में 5G सर्विस काम करेगी या नहीं? तो इसका जवाब आपको हम देने जा रहे है. 4G सिम में 5G को कैसे अपग्रेट किया जाता है ये आप आसान भाषा में समझ सकते है.

जब भारत में 2G सेवा की शुरुआत के बाद 3G ने भारत में शुरुआत कर ली थी. BSNL ने सबसे पहले 3G सर्विस की शुरुआत की थी. इसके बाद सभी प्राइवेट कंपनी ने 3G की शुरुआत की थी. 3G सर्विस शुरू होने पर ग्राहकों को नई सिम लेने को कहा गया था. बताया जाता है की 3G सेवा

3G सेवा के बाद 4G सेवा आई. इसमें भी वोडाफोन, एयरटेल और दूसरी कपनियों ने लोगों से नई सिम लेने को कहा. क्योंकि 4G सेवा 3G वाली सिम पर नहीं थी. हालांकि Jio ने अपनी सर्विस 4G के साथ लांच की थी. अब बात करते हैं 5G की.

4G सिम पर मिलेगी 5G सर्विस

कई इंजीनियरों ने बताया है कि 5G सर्विस लेने के लिए नए सिम की जरूरत नहीं पड़ेगी. 4G सिम पर ही 5G की सुविधा दी जा सकेगी. हांलांकि यह कंपनियों पर निर्भर करेगा कि वह 5G की सर्विस 4G सिम पर देंगी या नहीं.


Next Story