टेक और गैजेट्स

5G Launch In India: इन 13 शहरो को चुन लिया गया, 5G आपके शहर में आएगा या नहीं?

5G In India
x

5G In India

5G Launch In India Date: श में इन दिनों 4G के बाद 5G की लॉन्चिंग की तैयारी शुरू हो गई है. देश की बड़ी-बड़ी टेलीकॉम ने 5G Launch करने की पूरी प्रोसेस कर ली है.

5G Launch In India, 5G Launch In India In Hindi, 5G Launch In India Date: देश में इन दिनों 4G के बाद 5G की लॉन्चिंग की तैयारी शुरू हो गई है. देश की बड़ी-बड़ी टेलीकॉम ने 5G Launch करने की पूरी प्रोसेस कर ली है. बता दे की 5G लांचिंग धीरे-धीरे शहरो में बढ़ेगा. अभी हाल ही में 13 शहरों का चुनाव कर लिया गया है. जिसमे 5जी लॉन्च होगा। चलिए जानते है उन शहरो के नाम. और आप भी जानिए इस लिस्ट में आपका शहर है या नहीं?

5G Commercial Launch In India: बता दे की 5G लांचिंग चर्चा के बीच 5जी कमर्शियल लॉन्चिंग की घोषणा हो गई है. देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी जैसे एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया ने 5G लांच का समय बता दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त के मौके पर कहा था की उम्मीद है जल्द से जल्द 5G देश में लॉन्च कर दिया जावेगा.

5G Launch In India Process : जानकारी सामने आ रही है की 4G की तरह 5G को पूरे देश में एक साथ लांच नहीं किया जायेगा. 5G लांचिंग के लिए 13 शहरो का चुनाव कर लिया गया है. सबसे पहले 5G का मजा इन शहर के लोग ले सकेंगे. जिनके शहरो को 5G मिलेगा उसकी तो चांदी ही चांदी होगी. और शहरो वालो को थोड़ा इंतज़ार करना होगा.

5G Launch in 13 Cities in India:

-अहमदाबाद

-बेंगलुरु

-चंडीगढ़

-चेन्नई

-दिल्ली

-गांधीनगर

-गुरुग्राम

-हैदराबाद

-जामनगर

-कोलकाता

-लखनऊ

-मुंबई

-पुणे


Next Story