टेक और गैजेट्स

5G India Launch Date: भारत में कब लॉन्च होगी 5G सर्विस, पीएम मोदी ने लाल किले से बताया

5G India Launch Date: भारत में कब लॉन्च होगी 5G सर्विस, पीएम मोदी ने लाल किले से बताया
x
When will 5G service be launched in India: पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश में 5G Internet Service India के शुरू होने की तारिख बताई

5G India Launch Date: भारत के 75वें आज़ादी के महोत्स्व में देश को स्लो इंटरनेट से भी आज़ादी मिल गई है. लाल किले में झंडा फहराने के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5G Internet Service India के शुरू होने का एलान किया है. पीएम मोदी ने कहा अब भारत की जनता 5G टेक्नोलॉजी वाले इंटरनेट का इस्तेमाल करेगी।

5G India PM Modi Speech: पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जनता को सम्बोधित करते हुए कहा- अब 5G टेक्नोलॉजी का इंतज़ार ख़त्म हो गया है. बहुत जल्द डिजिटल इंडिया का फायदा हर एक गांव को मिलने वाला है. अब समय आ गया है जब भारत की जनता भी 5G इंटरनेट का इस्तेमाल करेगी।

पीएम मोदी ने 5G के बारे में क्या कहा

PM Modi On 5G India: पीएम मोदी ने कहा कि- हम बहुत तेज़ी से सेमीकंडक्टर प्रोडक्शन की तरफ बढ़ रहे हैं. सुदूर क्षेत्रों में High Speed 5G Internet की पहुंच के लिए ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का काम चल रहा है. भारत में 5G लॉन्च होने वाला है. टेक्नोलॉजी डेवलपमेन्ट में देश को तीन फायदे होने वाले हैं. देश के एजुकेशन सिस्टम में अमूल-चूल बदलाव आने वाला है, स्वास्थ्य सेवाओं में भी तेज़ी से बदलाव हो रहा है. जिसमे टेक्नोलॉजी की बड़ी भूमिका है. डजीटल क्रांति के कारण लोगों की जिंदगी बदल रही है.

भारत में 5G कब शुरू होगा

5G India Launch Date: बता दें कि रिलायंस जियो (Jio) ने Jio 5G को 15 अगस्त के मौके से ही शुरू करने की बात कही थी, वहीं अगस्त के आखिर में Airtel भी अपना Airtel 5G Internet शुरू कर देगी। इस मामले में VI थोड़ा पीछे है लेकिन सितम्बर-अक्टूबर में वोडाफोन-आईडिया का भी VI 5G Internet शुरू हो जाएगा


Next Story