टेक और गैजेट्स

Micromax धमाकेदार वापसी को तैयार, लॉन्च करने जा रहा शानदार स्मार्टफोन, जाने क्या रहेगी कीमत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
Micromax धमाकेदार वापसी को तैयार, लॉन्च करने जा रहा शानदार स्मार्टफोन, जाने क्या रहेगी कीमत
x
Micromax धमाकेदार वापसी को तैयार, लॉन्च करने जा रहा शानदार स्मार्टफोन, जाने क्या रहेगी कीमत Micromax ने सैमसंग को पछाड़कर भारतीय स्मार्टफोन

Micromax धमाकेदार वापसी को तैयार, लॉन्च करने जा रहा शानदार स्मार्टफोन, जाने क्या रहेगी कीमत

Micromax ने सैमसंग को पछाड़कर भारतीय स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष स्थान प्राप्त कर लिया था. और विश्व की तीसरी सबसे बडी स्मार्टफोन कंपनी बन गई थी ।’ एक जमाने में Samsung के पसीने छुड़ा देने वाली देसी स्मार्टफोन कंपनी Micromax का अब कहीं नामोनिशान नहीं हैं. लेकिन देश में चीन के उत्पादों का विरोध जिस तेजी से बढ़ रहा है. अब Micromax ने एक बार फिर धमाकेदार वापसी की तैयारी कर ली है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि माइक्रोमैक्स अगले महीने नई स्मार्टफोन रेंज लॉन्च कर सकता है. इसमें शामिल डिवाइसेज को बजट प्राइस से लेकर 15000 रुपये कीमत के बीच उतारा जाएगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी इन डिवाइसेज में मीडियाटेक हीलियो चिपसेट दे सकती है और ये लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन पर लॉन्च किए जाएंगे.

लंबे वक्त से नया लॉन्च नहीं

केंद्र सरकार ने भी वोकल फॉर लोकल मिशन की शुरुआत की है. इस बार कंपनी को सरकार की तरफ से PLI स्कीम का फायदा भी मिलेगा और अगले महीने नए डिवाइसेज के लॉन्च की उम्मीद की जा रही है. कंपनी के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने भी बीते दिनों एक इंटरव्यू में इस बारे में जानकारी दी. आधिकारिक ऐलान से पहले माइक्रोमैक्स अपने सोशल मीडिया हैंडल्स से नए फोन्स का लॉन्च टीज कर रहा है. माइक्रोमैक्स ने पिछले काफी वक्त से नए स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किए हैं. हालांकि, पुराने स्मार्टफोन के साथ कंपनी अब भी मार्केट में मौजूद है.

क्या माइक्रोमैक्स धमाल मचा पायेगा

माइक्रोमैक्स ने आखिरी स्मार्टफोन iOne Note लॉन्च किया गया था, जिसे पिछले साल अक्टूबर में बाजार में उतारा गया था. ऑनलाइन पोर्टल पर इसकी कीमत 8,199 रुपये है. लेकिन अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या माइक्रोमैक्स भारत के बाजारों में वो पकड़ बना पाएगा. क्योंकि इस समय मार्केट सस्ते स्मार्टफोन से भरा पड़ा हुआ है, हर दूसरे दिन नए फोन लॉन्च हो रहे हैं. ऐसे में माइक्रोमैक्स के लिए चुनौतियां ज्यादा बड़ी होंगी.

जानिए क्या है बीजेपी और फेसबुक के बीच का विवाद, जिसने देश की सियासत को गर्मा कर रख दिया…..

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter
, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story