OnePlus 8, 8 Pro 5G launched, know features, specifications and price

Launch हुआ OnePlus 8, 8 Pro 5G, जानिए Features, Specification और Price

टेक एंड गैजेट्स

स्मार्टफोन मेकर OnePlus ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro लॉन्च कर दिया है. COVID-19 के चलते China की निर्माता कंपनी ने Live Streaming के जरिए Launch किया और इसके लिए किसी तरह का भी इवेंट आयोजित नहीं किया गया. दोनों स्मार्टफोन्स 5G सपोर्ट करते हैं. आइये दोनों के Features, Specification और Price के बारे में जानें…

कीमत

  • OnePlus 8 Pro की शुरुआती कीमत 899 डॉलर (लगभग 64,800 रुपये) रखी गई है. ये कीमत 8GB+128GB के लिए है. 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 999 डॉलर (लगभग 76,000 रुपये) है. इसकी बिक्री 21 अप्रैल से यूके में शुरू होगी. अमेरिका में 29 अप्रैल से मिलेगा. प्री ऑर्डर आज से ही शुरू हैं. भारत की कीमत और उपलब्धता अब तक नहीं बताई गई है.
  • OnePlus 8 की कीमतों की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 699 डॉलर (लगभग 53,200 रुपये) है. ये कीमत 8GB+128GB के लिए है. जबकि 12GB+256GB वेरिएंट की कीमत 799 डॉलर (लगभग 60,800 रुपये) है. इसे आप ग्रीन, ऑनिक्स ब्लैक और इंटरस्टेलर ग्लो कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं.

सबसे अधिक PPE सूट और N-95 मास्क बनाने वाले देशों में दूसरे नंबर पर भारत, जल्द ही Export भी करेगा

OnePlus 8

  • OnePlus 8 में भी Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर दिया गया है. इसके साथ WiFi 6 का सपोर्ट दिया गया है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 4,300mAh की है और इसके साथ फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है.
  • इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी गई है और इसमें तीन रियर कैमरे दिए गए हैं. डिजाइन की बात करें तो OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro कोई ज्यादा फर्क नहीं है. हालाकि OnePlus 8 मे तीन रियर कैमरे ही दिए गए हैं.
  • तीन रियर कैमरा सेटअप की बात करें तो यहां 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर दिया गया है. दूसरा लेंस 16 मेगापिक्सल का है. एक लेंस 2 मेगापिक्सल का है जो मैक्रो कैमरा है. इस स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.
  • OnePlus 8 में 6.55 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. इसमें 3D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास यूज किया गया है और ये पैनल एमोलेड है.
  • कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में 4G LTE सहित, 5G, WiFi 6 और ब्लूटूथ 5.1 दिया गया है. इसके साथ ही USB Type C भी है और इसमें अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

बिलकुल भी आवाज़ नहीं करती ये Electric Engine Bullet, कीमत ₹18 लाख से अधिक

OnePlus 8 Pro

    • OnePlus 8 Pro में Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 4,510 mAh की है. इसके साथ 30W Warp Charging का सपोर्ट दिया गया है. कंपनी ने इस दौरान एक वायरलेस चार्जर भी लॉन्च किया है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है.
    • इसमें 6.7 इंच की Quad HD+ डिस्प्ले दी गई है. डिस्प्ले में 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट भी दिया गया है. इस फीचर की वजह से आम नेविगेशन और स्क्रॉलिंग के दौरान और बेहतरीन अनुभव मिलेगा.
    • OnePlus 8 Pro में चार रियर कैमरे दिए गए हैं. प्राइमरी 48 मेगापिक्सल का है, इसके साथ 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस दिया गया है. तीसरा लेंस टेलीफोटो है जबकि चौथे लेंस के तौर पर एक कलर फिल्टर कैमरा दिया गया है. कैमरे में 3X हाईब्रिड और 30X डिजिटल जूम का सपोर्ट भी है.
    • कलर फिल्टर कैमरा की बात करें तो इससे फोटॉग्रफी में लाइटिंग इफेक्ट और फिल्टर्स शामिल होंगे. दावा किया जा रहा है कि इससे रात में भी बेहतरीन फोटॉग्रफी की जा सकेगी.
    • इस बार कंपनी वॉटर रेजिस्टेंट रेटिंग के साथ फोन लॉन्च किया है. OnePlus 8 Pro में IP68 रेटिंग दी गई है. यानी आप इसे 30 मिनट तक पानी के अंदर रख सकते हैं. इस स्मार्टफोन में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.
    • OnePlus 8 Pro में 12GB रैम के साथ 256GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए कंपनी ने इस स्मार्टफोन में WiFi 6 का भी सपोर्ट दिया गया है. सॉफ्टवेयर फ्रंट पर इस स्मार्टफोन में इंप्रूव्ड OxygenOS दिया गया है. कंपनी ने कहा है कि इसमें कई नए ऑप्टिमाइजेशन्स दिए गए हैं जिससे120Hz रिफ्रेश का एक्स्पीरिएंस और भी बेहतर होगा.

Facebook Comments