टेक और गैजेट्स

31 दिसंबर से लाखों स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp, हड़कंप

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:11 AM GMT
31 दिसंबर से लाखों स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp, हड़कंप
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अगले महीने यानी जनवरी 2020 से लाखों स्मार्टफोन्स में चलना बंद हो जाएगा. WhatsApp ने अपने सपोर्ट पेज के जरिए कहा है कि कुछ डिवाइस में 31 दिसंबर से WhatsApp का सपोर्ट नहीं मिलेगा.

WhatsApp ने अब ये साफ कर दिया है कि Windows Mobile में 31 दिसंबर से WhatsApp का सपोर्ट बंद कर दिया जाएगा. इसके अलावा कुछ iPhone यूजर्स भी इससे प्रभावित हो सकते हैं.

अगर आपके iPhone में iOS 7 से पुराना सॉफ्टवेयर है तो भी WhatsApp का सपोर्ट बंद हो जाएगा. हालांकि इसके लिए डेडलाइन 1 फरवरी 2020 तय की गई है.

Android यूजर्स की बात करें तो जिन यूजर्स के पास Android 2.3.7 है इनमें भी वॉट्सऐप का सपोर्ट नहीं मिलेगा. WhatsApp आईफोन में चलाने के लिए iOS 9 या इससे ऊपर का वर्जन चाहिए.

कंपनी ने कहा है कि iOS 8 में आप वॉट्सऐप अकाउंट बना नहीं सकते हैं और ही री वेरिफाई कर सकते हैं. अगर फिर भी आपके स्मार्टफोन में वॉट्सऐप चल रहा है तो 1 फरवरी से 2020 से बंद हो जाएगा.

WhatsApp ने कहा है, 'हम इन पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम्स के लिए ऐक्टिविली डेवेलप नहीं करते हैं, इसलिए कुछ फीचर्स काम करना बंद कर सकते हैं'

कंपनी ने यूजर्स को अपना स्मार्टफोन अपडेट और अपग्रेड करने की सलाह दी है. कंपनी ने ये भी कहा है कि वॉट्सऐप जेलब्रोकेन या अनलॉक डिवाइस में भी सपोर्ट देता है, लेकिन इस मोडिफिकेशन्स की वजह से वॉट्सऐप के फंक्शन्स पर असर पड़ सकता है, इसलिए हर इन डिवाइस के लिए सपोर्ट नहीं देंगे.

Next Story
Share it