टेक और गैजेट्स

30 Days Recharge Plan: TRAI ने कहा ग्राहकों को 30 दिन वाला रिचार्ज प्लान दो, वरना...

30 Days Recharge Plan: TRAI ने कहा ग्राहकों को 30 दिन वाला रिचार्ज प्लान दो, वरना...
x
TRAI Ordered To Provide 30 Days Recharge Plan: टेलिकॉम रेगुलेटरी ऑथरिटी ऑफ़ इंडिया (TRAI) ने फिर से Jio, Airtel और Vi को 30 दिन वाला रिचार्ज पैक देने के लिए कहा है

TRAI 30 Days Recharge Plan: टेलिकॉम रेगुलेटरी ऑथरिटी ऑफ़ इंडिया (TRAI) ने देश की टेलिकॉम और इंटरनेट प्रोवाइडर कंपनियों को एक बार फिर से 30 दिन वाला रिचार्ज प्लान प्रोवाइड करने के लिए कहा है. TRAI ने Jio, Airtel और Vi से कहा है कि अपने ग्राहकों को 30 दिन वाला रिचार्ज प्लान देना शुरू करो और ये काम 60 दिन के अंदर हो जाना चाहिए।

TRAI ने कहा है कि अब एक स्पेशल और कॉम्बो पर भी 30 दिन की वेलिडिटी वाला पैक जारी करना होगा। 28 दिन में रिचार्ज कराने वाला सिस्टम बंद करो. TRAI ने कहा कि कंपनियों को अपने प्लान में स्पेशल वाउचर, एक कॉम्बो वाउचर पूरे महीने के साथ लाना होगा।

पहले भी दिया था ऐसा आदेश

7 महीने पहले TRAI ने ऐसा ही आदेश जारी किया था. लेकिन देश की टेलिकॉम कंपनियों ने TRAI के आदेश को भाव नहीं दिया। अब TRAI ने शख्ती के साथ निर्देश दिए हैं कि कंपनियां 60 दिन के अंदर-अंदर आदेश का पालन कर दें.

गौरतलब है कि Jio, Airtel और Vi जैसी कंपनियां ग्राहकों को मंथली पैक के नामपर 28 दिन का पैक देती हैं. यूजर को एक साल में 12 की जगह 13 बार रिचार्ज करना पड़ता है. ऐसा माना जा रहा है कि TRAI के निर्देश के बाद सभी कंपनियां अपने प्लान्स को 30 दिन का कर देंगी और लोगों का एक महीने का रिचार्ज प्लान का पैसा बच जाएगा।

हालांकि टेलिकॉम कंपनियां वेलिडिटी बढ़ाने के बाद अपने पैक की कीमत बढ़ा देंगी, तो आप चाहे 12 बार रिचार्ज करें या 13 बार पैसे तो उतने ही खर्च होंगे,


Next Story