टेक और गैजेट्स

Facebook और Instagram में Blue Tick के लिए देने होंगे 1237 रुपए!

Facebook और Instagram में Blue Tick के लिए देने होंगे 1237 रुपए!
x
Facebook Blue Tick Subscription Fee, Instagram Blue Tick Subscription Fee: Twitter के बाद META ने FB और Insta Blue Tick के लिए पैसे लेना शुरू कर दिया है

Facebook Blue Tick Subscription Fee, Instagram Blue Tick Subscription Fee: Twitter के बाद META ने FB और Insta Blue Tick के लिए पैसे लेना शुरू कर दिया है. अगर आपको Facebook अकाउंट और Instagram अकाउंट में ब्लू टिक चाहिए तो हर महीने पैसे देंगे होंगे। यानी अब ब्लू टिक पाने के लिए आपको बहुत तिकड़म नहीं लगाना पड़ेगा, अब यहां भी 'पैसा लाओ ब्लू टिक पाओ' वाला सिस्टम लागू हो गया है.

वेब पर साइनअप करने वाले यूजर्स को सिर्फ FB में Blue Tick मिलेगा और स्मार्टफोन यूजर्स को FB और Insta दोनों में ब्लू टिक मिलेगा। यानी आप एक चीज़ के लिए सब्सक्रिप्शन लेंगे तो आपको दोनों में ब्लू टिक मिलेगा। ये ब्लू टिक एक वेरिफिकेशन बैज है जो इंडिकेट करता है कि अकाउंट ऑथेंटिक है और किसी पब्लिक फिगर, सेलिब्रिटी या ब्रांड से संबंधित है।

फेसबुक में ब्लू टिक के लिए कितना पैसा देना पड़ेगा

अगर आप मोबाइल यूजर हैं तो FB में Blue Tick के लिए आपको हर महीने 1237 रुपए का सब्सक्रिप्शन फीस देनी पड़ेगी। इसके बदले आपको Insta में भी Blue Tick मिल जाएगा। लेकिन अगर आप वेब यूजर हैं तो हर महीने 989 रुपए देने पड़ेंगे जिसमे Insta में Blue Tick नहीं मिलेगा।

यह सर्विस फ़िलहाल अमेरिका में शुरू की गई है, जहां वेब यूजर को ब्लू टिक के लिए 11.99 डॉलर कर मोबाइल यूजर को हर महीने 14.99 डॉलर देंगे होंगे।

ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन वालों को क्या फायदा होगा

जो लोग META को Blue Tick के लिए पैसा देंगे उन्हें नॉर्मल यूजर्स से ज़्यादा तवज्जो दी जाएगी।

Blue Tick वालों का अकाउंट ज़्यादा सिक्योर होगा, उन्हें नए-नए स्टिकर इस्तेमाल करने को मिलेंगे, स्टोरी और रील बनाने के लिए एक्सिक्लूसिव स्टिकर मिलेंगे, हर महीने 100 फ्री स्टार या डिजिटल करेंसी मिलेगी, कोई आपके नाम की फेक ID नहीं बना पाएगा।


Next Story