टेक और गैजेट्स

1 Rupee Rare Note: रक्षाबंधन के पहले इस 1 रूपए के नोट के बदले घर ले आए लाखो रूपए, जल्दी करे

1 Rupee Rare Note: रक्षाबंधन के पहले इस 1 रूपए के नोट के बदले घर ले आए लाखो रूपए, जल्दी करे
x
1 Rupee Rare Note: रक्षाबंधन के पहले इस 1 रूपए के नोट के बदले घर ले आए लाखो रूपए! 1 Rupee Rare Note: Before Rakshabandhan, instead of this 1 rupee note, brought home lakhs of rupees

1 Rupee Rare Note: रक्षाबंधन का त्यौहार जल्द ही आने वाला है. ऐसे में एक रूपए का दुर्लभ नोट के बदले आपको लाखो रूपए कमाने का मौका मिल जायेगा. साल 2015 में एक बार छपाई रोक दी गई थी. पुराने नोट और सिक्कों के बदले लाखों रूपए कमाने का ट्रेंड मिल सकता है.

अभी कुछ वेबसाइट्स हैं जो पुराने सिक्के तथा नोटों को अच्छी खासी कीमत पर बेचने और खरीदने की सुविधा दे रही हैं। ऐसी ही एक वेबसाइट Coinbazzar पर आप एक रुपए की गड्डी के बदले पचास हजार रुपए तक कमा सकते हैं। यदि आपके पास एक रुपए का कोई ऐसा नोट है जिस पर सीरियल नंबर 123456 है या जिसके सीरियल नंबर में 786 आता है तो वो अकेला नोट ही आपको पचास हजार से लेकर एक लाख रुपए तक दिला सकता है।

ऐसे कर सकते हैं बिक्री

सबसे पहले आपको coinbazzar वेबसाइट पर जाना होगा। यहां शॉप सेक्शन (Shop Section) में जाकर आपको नोट बंडल कैटेगरी में जाना होगा। यहां आप खरीद-फरोख्त से जुड़ी पूरी जानकारी पढ़ पाएंगे।

वर्तमान में कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स आपको पुराने सिक्के या नोट बेचने की सुविधा देते हैं। वहां पर आपको अपना अकाउंट बनाना होगा, उस पर सिक्के या नोट की फोटो अपलोड करनी होगी और नीलामी के लिए नोट को लिस्ट करवाना होगा। इसके बाद नीलामी के तहत जो भी ज्यादा पैसे की बोली लगाएगा, उसी को आप अपना सिक्का या नोट देकर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story