टेक और गैजेट्स

अब नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे #WhatsApp का ये ख़ास फीचर, जानिए क्या हुआ बदलाव...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:01 AM GMT
अब नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे #WhatsApp का ये ख़ास फीचर, जानिए क्या हुआ बदलाव...
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

नई दिल्ली: व्हाट्सएप ने Recipient limit को अपडेट किया है। Recipient limit को अपडेट करने का मतलब है कि अगर आप किसी को भेजा गया मैसेज डिलीट करते हैं, लेकिन यदि यूजर को आपके वापस लिए गए मैसेज की रिक्वेस्ट 13 घंटे 8 मीनट 16 सेकेंड तक नहीं मिलती है, तो ये मैसेज डिलीट नहीं होगा। हो सकता है कि आपने जिस यूजर से मैसेज डिलीट किया है, उसका फोन बंद हो। ऐसे में यूजर के पास से मैसेज डिलीट नहीं होगा।

व्हाट्सएप के फीचर्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है। WABetaInfo के मुताबिक कंपनी ने ये कदम उन यूजर्स के कारण उठाया है, जो रिवोक मैसेज का गलत फायदा उठाकर हफ्तो, महीने और सालों पहले भेजे गए मैसेज को डिलीट करते हैं।

हालांकि आप अभी भी 1 घंटे, 8 मिनट 16 सेकेंड पहले भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। यदि यूजर 13 घंटे, 8 मिनट 16 सेकेंड में आपका मैसेज प्राप्त कर लेता है। गौरतलब है कि हाल में ही व्हाट्सएप ने यूजर्स के ये फीचर जारी किया था। जिसकी मदद से यूजर्स किसी को भेजे गए मैसेज डिलीट कर सकते हैं।

गौरतलब है कि जल्द ही व्हाट्सएप पर विज्ञापन भी आने वाले हैं। व्हाट्सएप के एंड्रॉयड वर्जन पर विज्ञापन नजर आएंगे। हालांकि विज्ञापन आने से आपका चैटिंग अनुभव खराब हो सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सएप का विज्ञापन यूजर्स के स्टेटस स्टोरी में नजर आएगा, जैसा की इंस्टाग्राम में होता है। इसके अतिरिक्त भी व्हाट्सएप पर कई नए फीचर जुड़ने वाले हैं।

व्हाट्सएप लगातार अपने फीचर्स ने बदलाव कर रहा है। कंपनी चाहती है कि उसके यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा सुविधा हो। हालंकि भारत में इस प्लेटफॉर्म के जरिए फेक न्यूज प्रसारित होने के कारण कंपनी पिछले कुछ समय से मुश्किलों का भी सामना कर रही है। फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए कंपनी ने कई कदम उठाए हैं।

Next Story
Share it