T20 World Cup 2022

T-20 World Cup: भारत को मैच में हराने के बदले सब कुछ लुटाने को तैयार पकिस्तान

T-20 World Cup: भारत को मैच में हराने के बदले सब कुछ लुटाने को तैयार पकिस्तान
x
बेचारे पाकिस्तानियों का ये सपना कभी पूरा नहीं होने वाला

इसी महीने से शुरू होने वाले T-20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम को हराने के बदले पाकिस्तान अपनी टीम के लिए सब कुछ लुटाने को तैयार है। पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) चीफ ने कहा है की वो पकिस्तान क्रिकेट टीम को मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और एक निवेशक ने कहा है कि बस इस बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम इंडिया को हरा दे तो पीसीबी के लिए ब्लैंक चेक तैयार है। रमीज रजा ने कहा की अगर पीसीबी को आर्थिक तौर पर मजबूत बना दिया जाता तो इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीम कभी पकिस्तान टूर को नहीं छोड़ती। 

चीफ ने गरीबी का दुखड़ा रो दिया

पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज रजा ने अपनी टीम और बोर्ड की गरीबी का इतना दुखड़ा रोया की वहां मीटिंग हॉल में बैठे लोगों की आंखे नम हो गईं। इस बीच रजा के मुँह से एक सच्चाई भी निकल गई जो पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस को अच्छी नहीं लगी। रजा ने कहा की भारत के बिना पाकिस्तानी क्रिकेट का कोई वजूद नहीं है, यदि BCCI ने ICC की फंडिंग रोक दी तो पाकिस्तान से क्रिकेट का वजूद ख़त्म हो जाएगा।

आईसीसी (ICC) को 90% फंडिंग BCCI देता है

PCB चीफ ने अंतर प्रांतीय कॉर्डिनेशन पर सीनेट की स्थाई समिति के साथ बैठक में कहा की PCB को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर होने की ज़रूरत है। पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की 50% फंडिंग इचछ करता है और ICC को 90% पैसा BCCI देता है अगर BCCI ने ICC को पैसा देना बंद कर दिया तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड गरीबी रेखा से भी नीचे आजाएगा। इसी लिए पाकिस्तान को फंडिंग के लिए ICC पर से निर्भरता हटाने और खुद के आर्थिक स्त्रोत ढूढ़ने की ज़रूरत है।

वो ब्लैंक चेक खाली ही रह जाएगा

PCB को लगता है की अपनी टीम को पैसों का लालच देकर वो भारतीय क्रिकेट टीम को मैदान में धुल चटा देंगे और पीसीबी की झोली में करोडो रूपए वो इन्वेस्टर भर देगा। वैसे पीसीबी का प्लान तो अच्छा है लेकिन ख़याली पुलाव का स्वाद सपनों में ही आता है हकीकत में पेट भरने के लिए मेहनत करनी पड़ती है। पकिस्तान टीम भारत के प्लेयर्स के सामने ऐसी देखती है जैसे गली क्रिकेट खेलने वाले बच्चे इंटरनेशनल टीम के सामने खड़े हों.

कब होगा मैच

T-20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से होनी है पहला मैच बांग्लादेश से स्कॉटलैंड और ओमान का मैच पापुआ न्यू गुनिया ( Papua New Guinea) से होगा। भारत का पहला मैच सीधा पकिस्तान की क्रिकेट टीम के साथ होगा जो 24 अक्टूबर को तय किया गया है।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story