T20 World Cup 2022

T-20 World Cup: अपनी कुर्सियां थाम लीजिये क्योंकि कल से T-20 वर्ल्ड कप जो शुरू होने वाला है

T-20 World Cup: अपनी कुर्सियां थाम लीजिये क्योंकि कल से T-20 वर्ल्ड कप जो शुरू होने वाला है
x
T-20 World Cup: हर दिन दो मैच होंगे, वर्ल्ड कप का पहला मैच Bangladesh vs Scotland और Oman vs Papua new Guinea का होगा

T-20 World Cup: जिसका इंतज़ार क्रिकेट फैन्स सालों से कर रहे थे वो घडी आखिरकार आ ही गई। कल से T-20 World Cup चालू होने को है और फुल इन्तेर्तैन्मेंट होने को मांगता है रे बाबा, बोले तो मज़ा ही मज़ा अच्छा सुनो पहला मैच 3:30 में शुरू होगा जो Oman vs Papua new Guinea का होगा ओके। और बाद में शाम 7:30 बजे Bangladesh vs Scotland का मैच होना है. एक दिन में 2-2 मैच मतलब टाइमपास करने के लिए फुल टाइम मिलेगा।

India vs pakistan का मैच कब होगा

22 अक्टूबर तक तो ऐसे ही चंगु मंगू क्रिकेट टीम आपस में लड़ती भिड़ती रहेंगी 23 अक्टूबर से शुरू होगा असली दमदार मैच जब Austraila और Sauth Africa के टीम की मैदान में एक दूसरे के खिलाफ उतरेंगी उसी दिन शाम को 7.30 बजे England vs West indies का मैच होगा। और फिर अगले दिन की तारिख तो याद कर लो लिख लो भाई क्योंकि 24 अक्टूबर को India vs Pakistan का मैच होना है जो शाम को 7:30 बजे से शुरू होगा। इस बार पाकिस्तान के साथ इंडिया का होने वाला मैच और भी धाकड़ होने वाला है. वैसे भी पाकिस्तान की टीम जब इंडिया के सामने उतरती है तो उनका आत्मविश्वास वैसे भी आधा हो जाता है और इस बार तो पाकिस्तान के ऊपर और भी ज़्यादा दबाव है।

पाकिस्तान दूसरा मैच 26 और इंडिया का 31 अक्टूबर को होगा

इंडिया पाकिस्तान के पहले मैच के बाद पाकिस्तान का दूसरा मैच 26 अक्टूबर को New zealand के साथ होगा और तीसरा मैच Afghanistan के साथ 29 अक्टूबर को होगा अफ़ग़ानिस्तान में तालिबानियों ने जो बवाल मचाया हुआ है उसके बाद अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट टीम को लेकर सब चिंता में थे लेकिन ICC T-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का नाम तो शामिल है खैर देखा जाएगा जो भी होगा। इसके बाद इंडिया टीम का दूसरा मैच 31 अक्टूबर को होगा जो भारत बनाम नूज़ीलैण्ड का रहेगा फिर इंडिया का तीसरा मैच 2 नंबर को अफगानिस्तान के साथ होना है। इसके बाद जो भी मैच होंगे उसमे हारने वाली टीम लीग से हटती जाएगी और जीतने वालों के साथ मैच होता रहेगा।

टीम इंडिया से कौन कौन खेलेगा

टीम इंडिया में एक नंबर के खिलाडी मैदान में आकर दुश्मनों को पछाड़ने के लिए एक दम तैयार है टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी है जबकि स्टैंड बाय में श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर को रखा गया है। शिखर धवन को टीम में न रखने से फैन्स नाराज दिख रहे हैं लेकिन कुछ ऐसे ताबड़तोड़ प्लेयर्स को टीम में रखा गया है जिसके बाद पूरा गुस्सा ठंडा पड़ जाता जाता है। वहीँ इंडिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम में बतौर मेंटर के रूप में रहेंगे

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story