T20 World Cup 2024

T-20 WC 2024: न्यूजीलैंड से पहली बार जीता अफगानिस्तान, बांग्लादेश ने श्रीलंका को शिकस्त दी

T-20 WC 2024: न्यूजीलैंड से पहली बार जीता अफगानिस्तान, बांग्लादेश ने श्रीलंका को शिकस्त दी
x
वर्ल्डकप 2024 में एक और उलटफेर हो चुका है। अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 84 रन से हरा दिया।

T-20 WC 2024, Afghanistan Vs New Zealand, Bangladesh Vs Sri Lanka: वर्ल्डकप 2024 में एक और उलटफेर हो चुका है। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड (AFG Vs NZ) के बीच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में शनिवार को खेले गए T20 वर्ल्ड कप के 14 वे मुकाबले में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 84 रन से हरा दिया। यह अफगानिस्तान की न्यूजीलैंड पर किसी भी फॉर्मेट में पहली जीत है। इससे पहले वनडे और टी-20 में हुए सभी 4 मुकाबले न्यूजीलैंड के नाम रहे थे। इसके अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश (SL Vs BAN) के बीच खेले गए 15वें मैच में बांग्लादेश ने 6 बॉल शेष रहते हुए श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया। यहाँ भी बांग्लादेश ने पहली बार वर्ल्ड कप में श्रीलंका को शिकस्त दी है।

न्यूजीलैंड पर ऐतिहासिक जीत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 159 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 15.2 ओवर में 75 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

अफगानिस्तान की जीत के हीरो

अफगानिस्तान की जीत में रहमानुल्लाह गुरबाज़ की शानदार पारी अहम रही। गुरबाज़ ने 41 गेंदों पर 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 4 छक्के शामिल थे। यह गुरबाज़ की टी-20 इंटरनेशनल में 9वीं फिफ्टी है। गुरबाज़ के अलावा इब्राहिम जादरान ने भी 33 रन की उपयोगी पारी खेली।

गेंदबाज़ी में भी अफगानिस्तान का दबदबा

गेंदबाज़ी में कप्तान राशिद खान और फजलहक फारूकी ने शानदार प्रदर्शन किया। राशिद खान ने 4 विकेट लिए, जबकि फजलहक फारूकी के खाते में भी 4 विकेट आए।

टी-20 वर्ल्डकप में बांग्लादेश ने श्रीलंका को पहली बार हराया

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के 15वें मैच में बांग्लादेश ने 2014 की चैंपियन श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया। यह टी-20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की श्रीलंका के खिलाफ पहली जीत है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए थे, जिन्हें श्रीलंका ने जीता था।

डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में शनिवार को हुए मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 124 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए स्पिनर रिशाद हुसैन ने 3 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 19 ओवर में 8 विकेट पर 125 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

बांग्लादेश की जीत के हीरो

बांग्लादेश की जीत में रिशाद हुसैन की गेंदबाजी अहम रही। उन्होंने 4 ओवर में 3 विकेट लिए और 18 रन दिए। हुसैन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यह श्रीलंका की इस वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी हार है। इससे पहले श्रीलंका को साउथ अफ्रीका ने हराया था। वहीं बांग्लादेश का यह पहला मैच था। इस जीत के साथ बांग्लादेश टीम ग्रुप D में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

Next Story