T20 World Cup 2022

India vs Scotland: धमाकेदार जीत के साथ टीम इंडिया ने कप्तान विराट को दिया जीत का तोहफा, नेट रन रेट में अफगानिस्तान को पछाड़ा

India vs Scotland: धमाकेदार जीत के साथ टीम इंडिया ने कप्तान विराट को दिया जीत का तोहफा, नेट रन रेट में अफगानिस्तान को पछाड़ा
x

Happy Birthday Virat Kohli

India vs Scotland: भारत के लिए केएल राहुल सिर्फ 19 गेंदो में 50 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और तीन छक्के निकले. वहीं रोहित शर्मा ने 16 गेंदो में 30 रन बनाए.

India vs Scotland: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 क्रिकेट (ICC T20 Cricket WC 2021) के 37वें मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने कमाल कर दिया. कप्तान विराट कोहली के 33वे जन्मदिन पर टीम इंडिया ने टी20 इंटरनेशनल में अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की. स्कॉटलैंड ने पहले खेलने के बाद टीम इंडिया को 86 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में भारत ने सिर्फ 6.3 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया.

भारत के लिए केएल राहुल (KL Rahul) सिर्फ 19 गेंदो में 50 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और तीन छक्के निकले. राहुल के साथ ओपनिंग करने आएं बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी उनका बाखूबी साथ दिया. शर्मा ने 16 गेंदों में 30 रन बनाए, इस दौरान शर्मा के बल्ले से 5 चौके और 1 चक्का लगा.

ICC T20 World Cup Point Table

नेट रन रेट में भारत ने अफगानिस्तान को छोड़ा पीछे

स्कॉटलैंड के खिलाफ इस धमाकेदार जीत के साथ ही टीम इंडिया ने नेट रन रेट के मामले में अफगानिस्तान को पीछे छोड़ दिया है. भारत का नेट रन रेट अब +1.619 का हो गया है. वहीं अफगानिस्तान का नेट रन रेट +1.481 का और न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +1.277 का है. ग्रुप 2 में अब सबसे बेहतर नेट रन रेट भारत का ही है.

टी20 इंटरनेशनल में भारत की सबसे बड़ी जीत

स्कॉटलैंड से मिले 86 रनों के लक्ष्य को भारत ने 81 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. टी20 इंटरनेशनल में गेंद शेष रहने के लिहाज़ से टीम इंडिया की यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले भारत ने 2016 में मीरपुर में बांग्लादेश को 59 गेंद शेष रहते शिकस्त दी थी. वहीं विश्व कप के इतिहास में गेंद शेष रहने के लिहाज़ से किसी भी टीम की यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story