T20 World Cup 2022

T20 World Cup: IPL के शेर वर्ल्ड कप में ढेर! न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया, भारत के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद लगभग ख़त्म

T20 World Cup: IPL के शेर वर्ल्ड कप में ढेर! न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया, भारत के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद लगभग ख़त्म
x

Ind vs Nz ICC T20 World Cup Live

ICC T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया है.

ICC T20 World Cup 2021 Live: आज रविवार को भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच दुनिया के सबसे बड़े टी20 विश्व कप का मुकाबला खेला गया. जिसमें टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी चुनी, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शर्मनाक प्रदर्शन किया और 20 ओवरों में महज 110 रन बना सकी. जिसके जवाब में कीवियों ने 33 गेंद शेष रहते हुए टारगेट को पा लिया और 8 विकेट से टीम इंडिया को मात दी.

सेमीफाइनल की उम्मीद ख़त्म

भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें पाकिस्तान से इस टूर्नामेंट में हार चुकी हैं. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों ही टीमों के लिए आज की जीत जरूरी थी. लेकिन अपना दूसरा मैच भी हारने के बाद भारत के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद लगभग ख़त्म हो गई है. बता दें ICC WC 2003 के बाद भारत 18 सालों से कीवियों के खिलाफ विश्व कप के मुकाबलों में एक भी मैच नहीं जीत पाया है.

IPL के शेर वर्ल्ड कप में ढेर

भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाजों का IPL में प्रदर्शन देखने बनता है. लेकिन जब बात वर्ल्ड कप जैसे दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट की आती है तो टीम शर्मनाक प्रदर्शन कर रही है. जिस पाकिस्तान से टीम इंडिया वर्ल्ड कप में कभी भी नहीं हारी, उससे भी इस बार हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा IPL के शेरो ने न्यूजीलैंड के सामने भी दम तोड़ दिया.

आईपीएल में कमाल करने वाले लोकेश राहुल और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी वर्ल्डकप के दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं. भारतीय टीम में सिर्फ यही दोनों खिलाड़ी ऐसे थे, जो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल थे. पहले मैच में दोनों खिलाड़ी शाहीन अफरीदी का शिकार बने और दूसरे मैच में खराब शॉट खेलकर आउट हुए. इनके अलावा ईशान किशन और विराट जैसे खिलाड़ी भी इस मैच में फ्लॉप रहे.

आईपीएल में ऋषभ पंत लगातार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं और उनके खेल पर किसी भी पिच या हालातों का असर नहीं पड़ता है. वहीं टी-20 वर्ल्डकप में उनका भी बल्ला खामोश रहा है. पहले मैच में उन्होंने जरूर 39 रन बनाए थे, लेकिन दूसरे मैच में सेट होने के बाद वो आउट हो गए. उनके खेल में न तो जिम्मेदारी दिखी और न ही आक्रामक रुख. उन्होंने पहले धीमी गति से रन बनाए और फिर मिल्ने की गेंद पर आउट हो गए.



Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story