T20 World Cup 2022

ICC T20 WC Ind Vs Pak: पाक के खिलाफ 'सबसे विराट हैं कोहली', टी20 में भारतीय कप्तान को कभी आउट नहीं कर पाए पाकिस्तानी

ICC T20 WC Ind Vs Pak: पाक के खिलाफ सबसे विराट हैं कोहली, टी20 में भारतीय कप्तान को कभी आउट नहीं कर पाए पाकिस्तानी
x

ICC T20 WC Ind Vs Pak: पाक के खिलाफ 'सबसे विराट हैं कोहली', टी20 में भारतीय कप्तान को कभी आउट नहीं कर पाए पाकिस्तानी

ICC T20 WC Ind Vs Pak: वर्ल्ड कप में भारत से जीतने का मौक़ा (Mauka) तो पाक को कभी नहीं मिला, लेकिन वो अब तक विराट को भी आउट नहीं कर पाए.

ICC T20 WC Ind Vs Pak Super-12 Match 16 : भारत और पाकिस्तान के बीच आज 24 अक्टूबर को क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. मैच को लेकर पूरी दुनिया में उत्साह है. पाकिस्तान को भारत से जीतने का मौका कभी वर्ल्ड कप में नहीं मिल पाया है, इसके साथ ही भारत के एक धाकड़ खिलाड़ी को भी पाकिस्तानी कभी आउट करने का मौक़ा नहीं भुना पाएं. वो खिलाड़ी है 'विराट कोहली', जो पाकिस्तान के खिलाफ और अधिक विराट हो जाते हैं. पाकिस्तानी गेंदबाज एक बार भी टी20 में कोहली को आउट नहीं कर पाएं.

विराट के खिलाफ रणनीति तैयार

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की मानें तो उनकी टीम न सिर्फ भारत को हारने का दमखम रखती है बल्कि उन्होंने इस बार विराट को आउट करने की भी रणनीति बना ली है. यानि पाकिस्तान को भारत से जीतने का मौका तो चाहिए ही बल्कि विराट कोहली को आउट करके मौका-मौका (Mauka-Mauka) पाने का भी चाह पाक को है.

पाकिस्तान के खिलाफ 'सबसे विराट हैं कोहली'

भारत का हर खिलाड़ी पाकिस्तान को धूल चटाने का दमख़म रखता है. चाहे वह रोहित शर्मा हो या तेज गेंदबाज बुमराह, जडेजा हों या हार्दिक पांड्या. लेकिन विराट कोहली, पाकिस्तान के खिलाफ बेहद आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी करते हैं. उनके पिछले आंकड़े (Stats) बताते हैं कि उन्होंने हर बार एक बल्लेबाज के तौर पर पाकिस्तान के गेंदबाजों को कैसे धोया है.

ICC T20 WC 2021 India Vs Pakistan


T20 World Cup में पाकिस्तान के खिलाफ Virat Kohli के आंकड़े

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में अब तक तीन पारियां खेली हैं. तीनों में ही वे नाबाद रहें हैं. ICC T20 World Cup 2012 में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों में नाबाद 78 रन बनाए थें. इस दौरान उन्होने पाक गेंदबाजों को खूब धोया था. इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए थें.

ICC T20 World Cup 2014 में भी कोहली को पाकिस्तान का कोई गेंदबाज आउट नहीं कर पाया. इस टी20 वर्ल्ड कप के मैच में विराट ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए 32 गेंदों में नाबाद 36 रन की पारी खेली थी.

इसी तरह ICC T20 World Cup 2016 में भी पाकिस्तान को मौक़ा नहीं मिल पाया कि वह कोहली को आउट कर सके. 2016 में हुए भारत पाकिस्तान के बीच मैच में विराट कोहली ने एक बार फिर आक्रामक अंदाज में बैटिंग करते हुए 37 गेंदों में नाबाद 55 रन बना डालें थें. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया था.

कुल मिलाकर कोहली का पकिस्तान के खिलाफ स्टैट्स (Virat Kohli Stats against Pakistan in T20 World Cup) देखा जाए तो तीन नाबाद पारियों में उन्होंने 130 गेंदों में 169 रन बनाएं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को कोई भी पाकिस्तानी गेंदबाज एक बार भी आउट नहीं कर पाया.

कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाए

इसके अलावा विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ कुल 6 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 84.66 की औसत से 254 रन बनाए हैं. विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ T20 मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. यह भी पढ़ें : ICC T20 WC 2021: 5 साल, 7 माह और 5 दिन बाद आज India Vs Pakistan, जानें Playing XI और मैच प्रिडिक्शन

Next Story