T20 World Cup 2024

ICC T20 WC 2022 टूर्नामेंट से बाहर हुई Team India फिर भी इन 2 खिलाड़ियों का आईसीसी ने लोहा माना, ख़ास अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट हुए

ICC T20 WC 2022 टूर्नामेंट से बाहर हुई Team India फिर भी इन 2 खिलाड़ियों का आईसीसी ने लोहा माना, ख़ास अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट हुए
x
ICC T20 WC 2022 Player of Tournament Award: भले ही टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई हो लेकिन भारत के दो खिलाड़ियों का लोहा ICC ने भी माना है. विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को बेहद ख़ास अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है.

ICC T20 WC 2022 Player of Tournament Award: भले ही टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई हो लेकिन भारत के दो खिलाड़ियों का लोहा ICC ने भी माना है. विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को बेहद ख़ास अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. इसकी घोषणा रविवार, 13 नवंबर को पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के बाद की जाएगी.

वर्ल्ड कप का टूटा सपना

टीम इंडिया इस बार भी वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार थी. सुपर-12 में टीम का प्रदर्शन भी बेहद ख़ास रहा है. दोनों ग्रुपों के अंक तालिका में भी भारत 8 पॉइंट्स के साथ सबसे ऊपर था. लेकिन इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल में शर्मनाक हार के बाद भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया. वहीं भारत को हराकर इंग्लैंड, पाकिस्तान के साथ फाइनल मुकाबला खेलने वाली है.



ICC के ख़ास अवार्ड के लिए टीम इंडिया के दो प्लेयर

भले ही टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई हो. लेकिन टीम इंडिया का जलवा अब भी बरकरार है. ICC के ख़ास अवार्ड T20 WC 2022 'Player of the Tournament' के लिए टीम इंडिया से दो प्लेयर को शामिल किया गया है. ICC द्वारा प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट के लिए 9 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें पहले नंबर पर टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और दूसरे नंबर पर T20I के टॉप प्लेयर सूर्यकुमार यादव शामिल हैं. वोटिंग के आधार पर इनमें से किसी एक को अवॉर्ड दिया जा सकता है.

कैसे वोट करें?

ICC प्लेयर ऑफ़ टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट करने के लिए आपको यहाँ क्लिक (ICC की ऑफिसियल वेबसाइट) क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको कुछ जानकारियां भरनी होगी और इसके बाद आप अपने पसंदीदा क्रिकेटर को वोट कर सकते हैं.

खूब चला विराट और सूर्या का बल्ला

भले ही टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई हो. लेकिन पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का बल्ला चला है. वह वाकई काबिल-ए-तारीफ है. विराट कोहली ने 6 मैचों में 4 हाफ सेंचुरी के साथ 294 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 98.66 रहा है.

वहीं सूर्यकुमार यादव का बल्ला भी इस वर्ल्ड कप में खूब चला. सूर्या ने कुल 6 मैचों में 59.75 की औसत से 239 रन बनाए. सूर्या ने इस दौरान तीन अर्धशतक जड़े.

Next Story