T20 World Cup 2024

Gautam Gambhir on Virat Kohli: आखिर गंभीर को विराट से समस्या क्या है? गौतम ने फिर कोहली पर निशाना साधा

Gautam Gambhir on Virat Kohli
x

Gautam Gambhir on Virat Kohli

T20 WC 2022: अक्सर देखा जाता है कि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर सलामी बल्लेबाज विराट कोहली को टारगेट करते आए हैं. एक बार फिर वे विराट को लेकर हमलावर हुए हैं.

Gautam Gambhir on Virat Kohli T20 WC 2022: विराट कोहली, अब पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए एक खौफ का नाम बन चुका है. टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) के शानदार 82 रनों के बदौलत टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल की है. रविवार को ऑस्ट्रेलिया के MCG में खेला गए इस मैच की चर्चा हर क्रिकेट प्रेमी, और हर देश प्रेमी कर रहा है. चारों तरफ विराट कोहली की ही तारीफ हो रही है. लेकिन विराट कोहली एक बार फिर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के निशाने में आ गए हैं.

अपने खराब फॉर्म के चलते विराट कोहली पर काफी उंगलियां उठी थी. कुछ ऐसा ही सालों पहले सचिन के साथ भी हुआ था. लेकिन विराट के नाम में ही विराट है, यह खिलाड़ी कहाँ रुकने वाला. एक कहावत है साँच को आंच कहाँ? ऐसा ही है विराट, जमकर आलोचना झेलने के बाद एशिया कप 2022 में लगभग 3 साल बाद विराट का फॉर्म लौटा और अब क्रिकेट की दुनिया में वो पुराना विराट कोहली लौट चुका है. अक्सर अपने बैट से पाकिस्तान और सभी टीमों की जमकर धुलाई करने वाला विराट कोहली अब वापस आ चुका है और आलोचकों का मुंह भी बंद हो चुका है. सिवाय गौतम गंभीर के.

गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लेकर क्या कहा?

वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद भारत नीदरलैंड खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला भी जीत चुका है. इस मैच में केएल राहुल का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. लेकिन रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक जमाया. सूर्या और विराट इस मैच में नाबाद रहें. एक ओर जहां सारा क्रिकेट जगत टॉप ऑर्डर की बल्लेबाजी देखकर काफी खुश था. वहीं, भारत की पारी के बाद, गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लेकर फिर एक विवादित बयान दिया.

गौतम गंभीर ने कहा कि असली हीरो सूर्यकुमार यादव हैं, विराट कोहली नहीं. उनका कहना है की जब से सूर्या मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने गए हैं, तब से कोहली के ऊपर से दबाव हट गया है. उन्होंने कहा कि, "असली हीरो सूर्यकुमार यादव हैं, न कि विराट कोहली क्योंकि उन्होंने अपने ऊपर दबाव लिया है."

गौतम गंभीर का विराट कोहली को लगातार टारगेट करना फैंस को पसंद नहीं आ रहा है. इन सब बातों से परे विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी से लगातार आलोचकों को जवाब दे रहें हैं. टी20 वर्ल्ड कप के दोनों मैचों में नाबाद रहते हुए किंग कोहली ने दोनों ही मैच में अर्धशतक जमाए हैं.

Next Story