खेल

बाहर होने के बाद साहा ने द्रविड़ और गांगुली के लिए जो कहा उसके बाद शायद ही BCCI उन्हें टीम में वापस लेगी

बाहर होने के बाद साहा ने द्रविड़ और गांगुली के लिए जो कहा उसके बाद शायद ही BCCI उन्हें टीम में वापस लेगी
x
wriddhiman saha: ऋद्धिमान साहा ने कहा सौरव गांगुली ने मुझसे झूठ बोला

wriddhiman saha: श्रीलंका बनाम भारत टेस्ट सीरीज के लिए BCCI ने अपनी टीम फ़ाइनल कर दी है, रोहित शर्मा को टीम का कैप्टन बनाया गया है और इसी के साथ 4 बड़े प्लेयर्स को रेस्ट दे दिया गया है, या यूं कहें की टीम से ही बाहर कर दिया है। टीम मैनेजमेंट ने इशांत शर्मा, ऋद्धिमान साहा, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

"टीम से बाहर किए जाने से नाराज ऋद्धिमान साहा ने BCCI क्रिकेट मैनेजमेंट टीम के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया है, उन्होंने टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और BCCI के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली पर गंभीर आरोप लगाए हैं. साहा ने कहा कि राहुल द्रविड़ ने तो उनसे क्रिकेट से सन्यास लेने के लिए ही कह दिया था और सौरव गांगुली ने उनसे कहा था फ़िक्र करने की ज़रूरत नहीं है तुम टीम में बने रहोगे, लेकिन उन्होंने मुझसे झूठ बोला"।

अब दोबारा टीम का हिस्सा नहीं बनेंगे साहा!

साहा ने PTI को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि मैं रणजी ट्रॉफी का हिस्सा इसी लिए नहीं बन रहा हूं क्योंकि मुझसे कहा गया है कि टीम इंडिया के किए अब मेरे बारे में विचार नहीं किया जाएगा। साथ ही टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने मुझे क्रिकेट से सन्यास लेने के लिए कहा है। इसका मतलब यही है कि श्रीलंका से टेस्ट सीरीज के बहाने BCCI ने पुराने खिलाडियों को टीम से ही हटा देने की चाल चली है।

गांगुली झूठे हैं

साहा ने कहा कि BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मुझसे प्रॉमिस किया था कि वो टीम का हिस्सा बने रहेंगे, आपको इसके लिए चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। लेकिन अब मुझे सन्यास लेने के लिए कहा जा रहा है और टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है।

ऐसा नहीं है कि ऋद्धिमान साहा आउट ऑफ़ फॉर्म हो गए हों, बता दें कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ कानपूर में हुए मैच में साहा ने नाबाद 61 रनों की पारी खेली थी और सौरव ने उन्हें इस बात की बधाई भी दी थी. साहा ने कहा जब मुझे BCCI के अध्यक्ष ने ही यह कह दिया की कोई टेंशन लेने वाली बात नहीं है तो मैं कॉन्फिडेंस में आ गया लेकिन सब कुछ इतना जल्दी कैसे बदल गया मुझे समझ में नहीं आ रहा. सौरव ने मुझसे झूठा वादा किया।

तो अब साहा की जगह किसे मिली

BCCI ने अब साहा के स्थान पर केएस भरत को टीम का हिस्सा बनाया है। लेकिन यह देखने वाली बात होगी की केएस भरत को विकेट कीपिंग मिलती है कि नहीं, क्योंकि इससे पहले साऊथ अफ्रीका में खेले गए मैच में साहा को कीपिंग का मौका ही नहीं दिया गया था, तीनों मैच में ऋषब पंत ने कीपिंग की थी.

Next Story